Homeपढ़ाई लिखाईसीएम मनोहर लाल के बचपन का स्कूल बना सियासी जंग का कारण,...

सीएम मनोहर लाल के बचपन का स्कूल बना सियासी जंग का कारण, AAP और BJP आमने सामने

Published on

एक बार फिर हरियाणा की गरमा गई है मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बचपन के स्कूल को लेकर भाजपा और आप के बीच सियासी जंग छिड़ी हुई है। बता दें कि रोहतक जिले के भली आनंदपुर गांव के एक सरकारी स्कूल को लेकर दोनों पार्टियों के बीच ट्विटर पर बहसा-बेहसी चल रही है। स्कूल की जर्जर हालत को लेकर दोनों दलों के नेताओं में जबरदस्त युद्ध छिड़ा हुआ है। दोनों ही एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं, एक दूसरे को गलत ठहरा रहे हैं। यह स्कूल मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का है उन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई इसी स्कूल से की थी और इसका पूरा रिकॉर्ड ही स्कूल में मौजूद है।

एक बार सीएम ने खुद भी यह बताया था कि वह गांव बनियानी से पैदल भली आनंदपुर के लिए स्कूल में पढ़ाई करने के लिए जाते थे। हाल ही में मुख्यमंत्री ने भाली आनंदपुर गांव के इस राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की बहुमंजिला भवन का उद्घाटन किया है।

अपने पुराने नाते का जिक्र करते हुए उन्होंने इंटरनेट पर स्कूल की पुरानी बिल्डिंग की फोटो भी शेयर की थी। सीएम के इस फोटो को शेयर करने के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि जब सीएम अपने स्कूल की हालत भी ठीक नहीं करा सकते, तो राज्य के बाकी स्कूलों की हालत कैसे अच्छी होगी।

इसके बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य डॉ. सुशील गुप्ता के आरोप पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि आप अपनी टीम को स्कूल में मौके का मुआयना करने के लिए भेजिए, तो पता चल जाएगा असलियत क्या है।

आपको बता दें कि वास्तव में मुख्यमंत्री ने अपने पुराने क्लास रूम की फोटो शेयर की थी और वहीं नई बिल्डिंग का उद्घाटन भी उन्हीं ने किया। भाजपा की चुनौती के बाद आम आदमी पार्टी की टीम स्कूल पहुंच गई और वहां से एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उन्हें इसमें कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला। वीडियो में AAP ने स्कूल नई बिल्डिंग का भी कोई जिक्र नहीं किया। बल्कि उन्होंने सिर्फ पुरानी बिल्डिंग को भी दिखाया। इसके बाद भाजपा ने कहा कि आप लोग तो हमेशा ही नकारात्मक राजनीति करते हैं।

इस के बाद डॉ सुनील गुप्ता ने ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि राज्यों के सभी जर्जर सरकारी स्कूलों की खराब हालत का वीडियो और फोटो शेयर करें ताकि सरकारों उन्हें ठीक करा सके। अगर मौजूदा सरकार इन्हें ठीक नहीं करा सकती तो हम 2024 में आ ही रहे हैं।

इसका पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निजी सचिव अभिमन्यु सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री नई बिल्डिंग का उद्घाटन कर रहे हैं। इसमें पूरी नई बिल्डिंग, स्मार्ट क्लासरूम, शिक्षक और बच्चे भी दिखाए गए हैं। इससे पहले भी 2019 में हरियाणा के सरकारी स्कूलों की हालत को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच विवाद हो चुका है।

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

35 बार फेल हुआ था Haryana का यह लड़का, लेकिन नहीं मानी हार, आज बन गया IAS

कुछ परीक्षाएं ऐसी होती हैं कि जिन्हें पार कर पाना बहुत ही मुश्किल होता...