Homeख़ासFaridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने...

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

Published on

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है। अगर हम स्पोर्ट्स पर्सन है तो हम तन और मन दोनों से तंदुरुस्त रहते हैं। हमारी कंसंट्रेशन पावर भी खेलने से बहुत ज्यादा बढ़ती है, इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ एकेडमिक्स भी बहुत ज्यादा जरूरी है।

इसी चीज को देखते हुए डीपीएसजी फरीदाबाद ने डीपीएसजी कप अपने स्कूल में आयोजित किया था। इस खेल समारोह में 25 स्कूलों ने हिस्सा लिया था। यह कार्यक्रम पांच दिवसीय था।जिसमें लगभग 4000 बच्चों ने हिस्सा लिया। यहां पर टेबल टेनिस, चेस और क्रिकेट खिलाया गया।

क्रिकेट में 12 टीमों ने हिस्सा लिया था। क्रिकेट में रावल इंटरनेशनल स्कूल विजय रहा और एपीजे सेक्टर 15 रनर अप में रहा था। जिसमें बात करें चेस की तो शिव नादर स्कूल ने इस गेम में बाजी मारी।  आज इस खेल समारोह की क्लोजिंग सेरेमनी थी।

जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा तिरखा को बुलाया गया और स्पेशल गैस के तौर पर पहचान फरीदाबाद के सीनियर रिपोर्टर कुणाल भाटी को बुलाया गया।

जिसमें हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा तिरखा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि, खेल हम सभी के लिए बहुत ज्यादा जरूरी हैं। इससे हम स्ट्रेस फ्री रहते हैं और हमारी कंसंट्रेशन पावर भी बढ़ती है। इसी के साथ शिक्षा मंत्री ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं और विजई टीम को मेडल और ट्रॉफी से सम्मानित किया।

इसके साथ-साथ डीपीएसजी स्कूल की प्रिंसिपल माया ने बताया कि यह कार्यक्रम उन्होंने इस मानसिकता के साथ किया कि जिन बच्चों को कहीं ना कहीं खेल में रुचि होती है, लेकिन प्लेटफार्म नहीं मिल पाता है उनके लिए डीपीएसजी स्कूल एक प्लेटफार्म लेकर आया है। जिससे कि जो उनके अंदर काबिलियत है, वह बाहर आ सके और वह अपनी काबिलियत को सभी के सामने दर्शा सके।

Latest articles

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

More like this

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...