Homeजिलाअंबालाजानिए आखिर क्यों प्रदर्शनकारियों के बीच धरनास्थल पर बैठे गृहमंत्री अनिल विज

जानिए आखिर क्यों प्रदर्शनकारियों के बीच धरनास्थल पर बैठे गृहमंत्री अनिल विज

Published on

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज अम्बाला में सुबह अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों के बीच ही धरनास्थल पर थड़े पर बैठ गए और कर्मचारियेां की मांगों को सुना। स्वास्थ्य मंत्री ने कर्मचारियों से कहा कि ‘अनिल विज तुम्हारे लिए पहले काम करेगा और कोई दूसरा काम बाद में करेगा’। स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने ‘स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज जिंदाबाद’ के जमकर नारे लगाए। अम्बाला छावनी बस स्टैंड पर प्रदेशभर से एकत्रित हुए महामारी कर्मचारी एसोसिएशन हरियाणा और एनएचएम कर्मचारी संघ हरियाणा के सैकड़ों सदस्य विरोध-प्रदर्शन जता रहे थे। उनकी मांग थी कि महामारी के दौरान भर्ती किए गए कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग में ही रखा जाए। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को जैसे ही पता चला कि कर्मचारी उनसे मिलना चाहते हैं तो अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह उनसे मिलने बस स्टैंड ही पहुंच गए।

अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सुबह स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री का जनता दरबार था जहां तीन हजार से ज्यादा लोग अपनी फरियादें लेकर पहुंचे थे। मंत्री अनिल विज जनता दरबार में पहुंचने से पहले सीधा अम्बाला छावनी बस स्टैंड पर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों के बीच पहुंच गए। जहां उन्होंने विस्तारपूर्वक उनकी बातों को सुना और कार्रवाई का भरोसा जताया।

विज ने कहा कि महामारी के दौरान काम करने वाले कर्मचारियों को वह ‘सेल्यूट’ करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार किसी को निकालना नहीं चाहती। महामारी के दौरान जिन स्टाफ को रखा गया था वह केंद्र से अनुमति लेकर रखा गया था। उन्होंने कहा कि सरकार एक व्यक्ति का नाम नहीं, सरकार में बहुत लोग हैं। फिलहाल जो प्रयोगशाला में लगे हैं, उनको एक्सटेंड करने के लिए कहा है।

विज ने कहा कि जिन लोगों के कौशल रोजगार पोर्टल पर नाम नहीं चढ़े हैं उस संबंध में कार्यवाही की जा रही है। दो माह का समय देने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया है। इसके अलावा एक तीसरा पोर्टल भी बनाया जा रहा है जिसमें हरियाणा सरकार में एक दिन भी काम करने वाला व्यक्ति अपने आपको रजिस्टर कर सकता है और जैसे ही कहीं भर्ती निकलेंगी मैरिट के आधार पर ऐसे पात्र को मौका दिया जाएगा।

हरियाणा का एनएचएम देश में सबसे टॉप पर

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की बदौलत हरियाणा का एनएचएम आज हिंदुस्तान में टॉप पर है जिसे सातवें वेतन आयोग के बराबर वेतन दिया है। उन्होंने मांग की कि महामारी में भर्ती किए कर्मियों को एनएचएम में समायोजित किया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री विज ने इस पर कहा कि कर्मचारियों के लिए ‘मेरी पूरी कोशिश जारी रहेगी और जिस कर्मचारी ने एक दिन भी सरकार में नौकरी की है उसे पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।‘ जैसे ही भर्तियां निकल रही है तो उस पोर्टल पर रजिस्टर होने वाले के घर काल लेटर जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों की 30 हजार रुपये से ज्यादा तनख्वाह है, उन्हें पुनः रखवाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।  

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...