Homeख़ासहरियाणा: महिला की दुर्दशा देख पसीज गया बिजनेसमैन का दिल, तोहफे के...

हरियाणा: महिला की दुर्दशा देख पसीज गया बिजनेसमैन का दिल, तोहफे के रूप में गांव को दिया पुल

Published on

कहते हैं कि आज के इस युग में अच्छे और दरिया दिल लोग बहुत मुश्किल से मिलते है और काफी हद तक यह सच भी है। इंसानियत तो हर किसी से अंदर है लेकिन दरिया जैसा दिल हर किसी के पास नहीं होता। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने दरियादिली की मिसाल पेश की है। इन्होंने हरियाणा के एक गांव को तोहफे के रूप बहुत ही बड़ी सौगात दी है। काफी लंबे समय यह गांव बुनियादी सुविधाओं से दूर है। इस वजह से इन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बच्चों से लेकर बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को आने-जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नदी पर पुल न होने के कारण लोगों को तेज बहाव होने के बावजूद नदी पार करनी पड़ती है।

बता दें कि जगजीत ग्रुप के संस्थापक एक समाजसेवी उद्योगपति जगतजीत सिंह जब वह पंचकूला के खदोनी गांव में आए तो उन्होंने गांव की बेहद खराब हालात देखे। यहां लोगों को पैदल चलने के लिए न ही सड़कें थीं और न ही नदी पर पुल।

जगजीत ने बताया कि बीते कुछ महीने पहले भी अपने फार्म हाउस पहुंचे, वहां से ट्रैकिंग करते हुए खदोनी गांव गए। वहां पर एक वृद्ध महिला ने अपनी परेशानियां बताई कि कैसे वहां स्कूल के बच्चे बुजुर्ग वह गर्भवती महिलाओं को अस्पताल जाने में परेशानी होती है। उनकी परेशानियों सुनकर उनका मन भर आया और उन्होंने अपने माता रंजीत कौर की स्मृति में खदोली गांव में नदी का पुल का निर्माण करवाया।

इतना नहीं जगतजीत ग्रुप में हरियाणा के कई गांव के लिए नेक काम किए हैं। इनका नाम हमेशा किसी अच्छे काम में लिया जाता है। जगतजीत ग्रुप को ग्रामीणों के द्वारा इस नेक काम करने के लिए शुक्रिया अदा किया जा रहा है।

जगजीत ग्रुप के चेयरमैन धर्म सिंह ने उद्घाटन के पश्चात कहा कि उनके मन को सुकून है कि उनके बेटे जगजीत ने बहुत नेक कार्य किया है। संसार में लोग पैसा कमाने के लिए दिन रात लगे हुए हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों के लिए कुछ करना जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान आए ये आत्मा को सुकून देता है।

जगजीत ग्रुप समराल गांव में फार्म हाउस पर स्क्रैप हेलिकॉप्टर व जहाज खड़े कर पर्यटन को बढ़ाने का कार्य कर रहा है। जगजीत सिंह एक प्राइवेट एयरलाइंस के बेकार खड़े जहाजों को खरीदकर यहां उन्हें रेनोवेट करके उनके अंदर कमरे व केबिन बनाकर उन्हें कार्यक्रम मनाने के लिए प्रयोग करने योग्य बनाने का कार्य कर रहा है, जिसकी क्षेत्र में काफी चर्चा है और दूर- दूर से लोग ये प्रोजेक्ट देखने भी आ रहे थे।

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब...