Homeजिलाहरियाणा के इस जिले को मिली 4 लेन पुल की सौगात, मात्र...

हरियाणा के इस जिले को मिली 4 लेन पुल की सौगात, मात्र आधे घंटे में पहुंचेंगे नोएडा एयरपोर्ट

Published on

जल्दी ही एत्मादपुर से मवई तक के रास्ते में बनने वाले 4 पुलों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। हाल ही में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इसका शिलान्यास किया। अनुमान है कि इस पर करीब 16 करोड़ 92 लाख की लागत का खर्च आएगा। एत्मादपुर से मवई तक ऐसे चार पुल बनेंगे और जिससे लोगों का आवागमन सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि संकरा रास्ता होने की वजह से यहाँ लोग घंटो-घंटो जाम में फसे रहते थे और लोग यहाँ दुर्घटनाओं के शिकार होकर नाले में गिर जाते थे।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ऐसी दुर्घटनाए नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि आगरा कैनाल पर पुल बनाए हुए हैं और उसी तरह यह चारों फोरलेन के पुल बनेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दूरगामी सोच है जिसकी वजह से इन छोटी पुलिया पर चार लाइन का पुल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी यह सड़क दो लाइन की है लेकिन हम पुल चार लाइन के बनवा रहे हैं क्योंकि हमारी सोच आगे के 20 साल को सोच कर चल रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जब यह सड़क फोरलेन बनेगी तो पुल तो पहले से ही फोरलेन बन चुके होंगे।

इस इलाके के लिए नया हाईवे

उन्होंने कहा कि इतने सालों से यहां कांग्रेस का राज था तो उनके राज में पुल क्या उन्होंने एक पुर्जा तक नहीं लगवाया। अब इस इलाके के लिए नया हाईवे निकल गया है और यह रोड आने वाले समय में फोरलेन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां से नोएडा, दिल्ली सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर रह जाएंगे।

अगले 2 साल में इसी हाईवे को जेवर से जोड़ देंगे ताकि आप आधे घंटे में जेवर एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में ऐसा एक भी शहर नहीं है जिसके दोनों तरफ हाईवे हो। आप सब के आशीर्वाद से देश में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मनोहर लाल की सरकार बनी है और आप लोगों ने मुझे यहां से सांसद बनने का मौका दिया।

डेढ़ साल में पूरा हो जाएगा काम

कांग्रेस के समय का फरीदाबाद और आज के समय का फरीदाबाद देख ले। उन्होंने कहा कि पहले मथुरा रोड की सूरत क्या थी और आज उसकी सूरत देख ले। यहां एक नया नेशनल हाईवे आपके बराबर में बनना है जो डेढ़ साल में कंप्लीट हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक शहर में दो-दो हाईवे होंगे और एक तीसरा हाईवे और पास कराया गया है जो यहां से जेवर एयरपोर्ट तक सिर्फ आधे घंटे में पहुंचाएगा। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट जाओगे तो आपको 2 घंटे लगेंगे और जेवर एयरपोर्ट जाने में सिर्फ आपको आधा घंटा लगेगा यह मेरा वादा है।

देश का होगा चहुमुखी विकास

उन्होंने कहा कि जब नियत होती है तब नीतियां बनती हैं योजनाएं बनती हैं तभी काम होते हैं। हम मोदी जी के सिपाही हैं देश की जनता ने मोदी पर भरोसा किया और मोदी इस देश का चहुमुखी विकास कर रहे हैं देश को दुनिया का सबसे ताकतवर देश बना रहे हैं। कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप सब के सहयोग से हम फरीदाबाद को और अधिक विकास के मामले में आगे लेकर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमने सभी कॉलोनियों में सीवर सिस्टम, गांव की गलियों को पक्का किया तथा स्ट्रीट लाइट लगवा रहे हैं। छोटे-छोटे सभी काम भाजपा सरकार में आप सभी के सहयोग से हो रहे हैं और सभी छोटे छोटे सब काम हमारे ध्यान में है जो कि फरीदाबाद के विकास के लिए जरूरी है। हम आज जो कुछ है आपके प्यार और आशीर्वाद की वजह से हैं यह बात हम कभी नहीं भूलेंगे।

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...