Homeमानसमोटापे से परेशान हरियाणा की श्वेता ने उठाया यह कदम, परिवार ने...

मोटापे से परेशान हरियाणा की श्वेता ने उठाया यह कदम, परिवार ने तोड़ा नाता, Roadies से लेकर Webseries तक जा पहुंचा जुनून

Published on

कमियां हर किसी में होती हैं और कई बार यही हमारी सफलता का कारण बन जाती हैं। आपने भी कई देखा होगा की कई लोग शरीर की बनावट या रंग को लेकर दूसरों का मजाक उड़ाते हैं, लेकिन भविष्य में यही कामयाबी की वजह बन जाता है। आलोचनाएं हमें कमजोर नहीं बल्कि और भी ज्यादा मजबूत बनाती हैं। हमारे अंदर की उस कमी को दूर करने के लिए प्रेरित करती हैं। हरियाणा की श्वेता मेहता की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। मोटापे से परेशान श्वेता ने जिम ज्वाइन कर लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया। आज वह रोडीज शो से लेकर वेबसरीज तक पहुंच गईं हैं।

जिम करते-करते वह एक फिटनेस मॉडल बन गई। लेकिन आखिर है तो ये वही समाज जहां लड़कियों को सपनों को पूरे करने से रोकने की कोशिश की जाती है। एक समय तो ऐसा भी आया जब श्वेता के खुद के परिवार ने उसका साथ छोड़ दिया।

लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और वह शहर छोड़ किसी बड़े शहर की ओर रुख किया। इसके बाद धीरे-धीरे कामयाबी उनके कदम चूमती गई। अपने दम पर आगे बढ़कर शोहरत का आसमान हासिल करने वाली श्वेता मेहता ने आज भी अपने पांव जमीन पर ही टिका रखे हैं। श्वेता के पिता जनक मेहता फतेहाबाद अनाजमंडी व्यापारी हैं और मां गृहणी, वह तीन भाइयों की अकेली बहन हैं।

फिटनेस के लिए छोड़ दी आईटी एक्सपर्ट की नौकरी

बता दें कि बीटेक करने के बाद उन्होंने पहले गुरुग्राम और फिर बैंगलोर में आईटी प्रोफेशनल की नौकरी की। उन्हें किसी चीज की कमी नहीं थी, अच्छी नौकरी मिलने से परिवार भी बहुत खुश था। लेकिन इस दौरान उनका शरीर मोटा होता गया और मोटापे से मुक्ति के लिए उन्होंने जिम करना शुरू किया। धीरे-धीरे जिम में वर्कआउट करना श्वेता को इतना भा गया कि उन्होंने आईटी प्रोफेशनल की नौकरी भी छोड़ दी और फिटनेस को ही अपना करियर बना लिया।

परिवार ने तोड़ा नाता

आईटी फील्ड फिटनेस की दुनिया में आने के बाद श्वेता की लाइफ पहले जैसी नहीं रही। ऐसा नहीं था कि सब कुछ उन्हें आसानी से मिल गय। इस लाइन में आने के बाद परिवार वालों ने उनका खूब विरोध किया, क्योंकि फिटनेस वर्ल्ड में महिला एथलीट को काफी छोटे कपड़े पहनने पड़ते थे। इसकी वजह से परिवार ने श्वेता से नाता तोड़ लिया।

खर्च चलाने के लिए बेचना पड़ा घर का सामान

हालात इतने खराब हो गए कि बेंगलुरु में रहने के लिए उन्हें अपना घरेलू सामान तक बेचना पड़ा। हालांकि जब उन्होंने विभिन्न फिटनेस कंपटीशन जीते तो परिजनों को काफी खुशी हुई और उन्होंने श्वेता को सपोर्ट किया।

फिटनेस से MTV Roadies के जजों को चौंकाया

इसके बाद श्वेता ने एक-एक करके अपने सपनों को पूरा किया। सबसे पहले उन्होंने MTV के प्रसिद्ध रियल्टी शो Roadies के लिए ऑडिशन दिया। इस ऑडिशन के दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस से शो के जज रणविजय, करण कुंद्रा, हरभजन सिंह और नेहा धूपिया को हैरान कर दिया।

बाद में उन्होंने नेहा धूपिया की टीम में शामिल होकर इस शो को जीता। इसके बाद उन्होंने Colors Channel के एक फेमस सीरियल बढ़ो बहू में एक रेसलिंग कोच की भूमिका भी निभाई। अब वह वेब सीरीज करने की तैयारी में हैं।

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

भांजी की शादी में भरा ‘एक करोड़ का भात’, गड्डियां गिनते-गिनते थक गए सभी…

भांजी की शादी में भरा 'एक करोड़ का भात', गड्डियां गिनते-गिनते थक गए सभी...

टमाटर के बाद अब दाल की कीमत में गिरावट, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

टमाटर के दाम पहले से ही आसमान छू रहे हैं लेकिन, अब दालों की...