Homeख़ासहरियाणा के इन जिलों में ₹10 में मिलेगी Luxury AC Bus की...

हरियाणा के इन जिलों में ₹10 में मिलेगी Luxury AC Bus की सेवा, जानें क्या है रूट?

Published on

धीरे-धीरे हरियाणा के परिवहन में काफी सुधार किए गए हैं, हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) का भी विकास हो रहा है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जल्दी ही बेड़े में नई एसी बसों को शामिल किया जाएगा। जल्दी ही इन नई एसी बसों (New AC Buses in Haryana) को प्रदेश के चार जिलों की सड़कों पर उतारा जाएगा। इनके संचालन से दैनिक यात्रियों खासतौर पर स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों को आवागमन में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

आपको बता दें कि पानीपत समेत चार जिलों में यह एसी बसें दौड़ती दिखाई देंगी। वहीं पानीपत की सिटी बस सर्विस की जरूरतों को देखते हुए परिवहन विभाग ने 50 इलेक्ट्रिक एसी बसों की मांग मुख्यालय भेजी है।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने हरियाणा के चार जिलों में इलेक्ट्रिक बसों को शुरू करने की योजना बनाई है। इसके तहत रोडवेज के बेड़े में 2000 बसों को शामिल किया जाएगा। हालांकि इससे पहले भी सरकार सिटी बस की योजना लेकर आई थी लेकिन किसी कारणवश वह सफल नहीं हो पाई।

दो बार असफल रही योजना

साल 2013 में हरियाणा में सिटी बस का संचालन किया गया था लेकिन यह एक महीने बाद ही बंद हो गया। वहीं दूसरी बार वर्ष 2021 में सिटी बस सेवा की शुरुआत की लेकिन वह भी एक हफ्ते से ज्यादा नहीं टिक पाई। वहीं माना जा रहा है कि अब पूरी तैयारी के साथ सरकार इलेक्ट्रिक बसों को लाने की योजना बना रही है।

बढ़ी इलेक्ट्रिक बसों की मांग

जानकारी के अनुसार जिले में अगले 6 महीने के अंदर सरकार इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर सकती है। पहले पानीपत की ओर से 40 बसों की मांग की गई थी लेकिन अब संख्या बढ़ाकर 50 कर दी गई है।

किलोमीटर के हिसाब से लगेगा किराया

रोडवेज जीएम कुलदीप जांगड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा इन बसों को डिपो में भेजा जाना है। उम्मीद है कि अगले छः माह में यह बसें डिपो को मिल जाएगी। सिटी बस सेवा शुरू होने के बाद से किलोमीटर के हिसाब से किराया लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार न्यूनतम 10 रुपए व अधिकतम 25 रुपए रखा जाएगा। वहीं बता दें कि पानीपत से इसराना, समालखा, मतलौडा, रिफाइनरी, कुराड़, सनौली, बापौली, सफीदों व करनाल तक यह बसें संचालित की जाएंगी।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे...