Homeख़ासHaryana के ये शख्स आज कर रहे हैं Bollywood पर राज, सलमान...

Haryana के ये शख्स आज कर रहे हैं Bollywood पर राज, सलमान से लेकर अक्षय कुमार तक है इनके फैन

Published on

भारत एक ऐसा देश है जहां एक साथ कई जाति धर्म के लोग रहते हैं। लेकिन वही जब बात दिल्ली-एनसीआर के गुर्जरों की बात आती है तो हमारे सामने उनकी केवल दो ही छवि उभरती है।

जिनमें से एक छवि है जमीन बिकने से रईस बने और स्कार्पियो, फार्च्यूनर जैसी लग्जरी कारों में घूमने वाले और राजनीति में दमदार पकड़ रखने वाले गुर्जरों की। वहीं दूसरी छवि की बात करें तो उसमें खेती-बाड़ी और पशुपालन करने वाले गुर्जर हमारे सामने आते हैं।

इसी के साथ ही दिल्ली एनसीआर के गुर्जरों ने अब बॉलीवुड में भी अपनी धाक जमाना शुरू कर दिया है। जिनमें से एक है अभिषेक बैसला, वह हरियाणा के फ़रीदाबाद जिले की सैनिक कालोनी में रहते हैं। पेशे से अभिषेक सिविल इंजीनियर हैं और उनके पिता किसान हैं।

अभिषेक फेमस शो हसल 2.0 के सदस्य रह चुके है। यहां पर अभिषेक ने “शहर की छोरी ले ले राम राम, नैनों की तलवार चली” रैप गाना गाया, जिससे वह रातों फेमस हो गए और बच्चे-बच्चे की जुबान पर चढ़ गए।इसके अलावा “एनसीआर में राखे पूरी धौस छोरा” गाना भी युवाओं के सिर पर चढ़कर बोला। इतना ही नहीं क्रिकेटर विराट कोहली, बालीवुड के मशहूर रैपर बादशाह भी उनके गानों के फैन बन गए।

इसी के साथ ही बहुत कम लोगों को पता होगा यूट्यूब की रोस्ट वीडियो के लिए मशहूर कैरी मिनाटी भी हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सेक्टर-16 के हैं। उनका असली नाम अजय नागर है,जोकि अब यू-ट्यूब के स्टार है और उनके फैंस उन्हें कैरी मिनाटी के नाम से जानते हैं। जानकारी के लिए बता दे कि वे भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के पहले ऐसे यू-ट्यूबर हैं, जिनके तीन करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

साल 2019 में टाइम पत्रिका ने नेक्सट जनरेशन लीडर्स में अजय नागर यानि कि कैरी मिनाटी को दसवां स्थान दिया था। इसके अलावा कौन बनेगा करोड़़पति टीवी शो के एक कार्यक्रम में भी शो के होस्ट बालीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक प्रतिभागी से अजय नाम के कैरी मिनाटी नाम पड़ने को लेकर एक प्रश्न पूछा था।

कैरी मिनाटी के साथ ही अमित भडाना भी आज यूट्यूब की दुनिया मे अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके हैं।यू-ट्यूब पर उनके लगभग ढाई करोड़ सब्सक्राइबर हैं।उनका परिवार जौहरीपुर दिल्ली में रहता है। हालाकि उनका जन्म बुलंदशहर यूपी में हुआ था।

वह यूट्यूब पर गुर्जरी बोली में कामेडी वीडियो बनाते हैं। जिस वजह से लोग इनके फैन हैं, इतना ही नहीं अक्षय कुमार सहित कई अन्य बालीवुड सितारे भी इनके फैन हैं। और वे अपनी फिल्मों का प्रमोशन करनें के लिए अमित के साथ वीडियो बनाते हैं।

वहीं आप सब को कलर्स के सबसे चर्चित टीवी रियलिटी शो बिग बास का सीजन 10 तो याद ही होगा, जिसके विजेता कोई स्टार नहीं बल्कि यूपी के नोएडा में रहने वाले मनवीर गुर्जर थे। वह अपने देसी अंदाज और बोली के दम पर बिग बास जीतने में कामयाब हुए।

बॉलीवुड में इन लोगों के परचम लहराने के बाद हरियाणवी और पंजाबी बोली के साथ ही गुर्जरी बोली नई और पसंद की जाने वाली बोली बनकर उभरी है, जिसे लोग खुब पसंद कर रहे हैं। जिसका इस्तेमाल अब बॉलीवुड की मूवी में हो रहा है।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे...