Homeख़ासचंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाली बस में परिचालक पिलाता है शरबत, 2016...

चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाली बस में परिचालक पिलाता है शरबत, 2016 से कर रहे यात्रियों की सेवा

Published on

एक परिचालक जिसका नाम सुखबीर चोटीवाला है, वह महा में तीन-चार दिन मीठा शरबत बाकी दिन शीतल जल पिलाते हैं। रोडवेज की बस में चंडीगढ़ से दिल्ली की यात्रा कर रहे यात्रियों की वह वर्ष 2016 से सेवा कर रहे हैं।


उनकी पत्नी शाम को और कबड्डी के खिलाड़ी हैं और साथ ही बस में 8 कैंपर रखे हुए होते हैं जिनमें से ₹30 प्रति काम पर पानी खरीदा जाता है और प्रत्येक दिन में 250 से ₹300 के बीच खर्चा आता है।

सोमवार की सुबह 9:35 दिल्ली से चंडीगढ़ की ओर जाते हुए रोडवेज की बस पानीपत के स्काईलार्क विश्राम गृह परिसर में आकर खड़ी होती है। इसी बीच बस में सुखबीर सिंह जो कि परिचालक हैं।

बस के वह अनाउंस करते हैं कि बस 15 मिनट रुकेगी। किसी भी यात्री को वॉशरूम जाना है तो जा सकता है। साथ ही वह ट्रीमिस शरबत से भरे 8-10 गिलास लेकर यात्रियों को पिलाने लगते हैं।

जब परिचालक सवाल पूछा गया कि एकादशी है इसलिए शरबत पिला रहे हो तो उसने कहा कि नहीं सर मैं पिछले 2016 से यात्रियों की सेवा कर रहा हूं और उन्हें शरबत पिलाता हूं। सुखबीर ने बताया कि वह 8 कैंपर खरीदते हैं और सप्लाई से पानी खरीदते हैं।

मीठा पानी, अमावस, पूर्णिमा एकादशी सहित किसी खास दिन पर पिलाते हैं। बाकी दिन साधक शीतल जल पिलाते हैं। सावन में शिवरात्रि पर इसका समापन होता है। यह सिलसिला गर्मी के मौसम में 3 महीने तक चलता है।

सुखबीर ने बताया कि आदमी को पानी पिलाने तक ही काम पूरा हो जाता है और रोजाना हर शाम को डिपो पर कैंप्रो को धोकर रखा जाता है।
पानी भरने से पहले भी वह कैंपर धोते हैं और साथ ही वह डिस्पोजल ग्लास का इस्तेमाल करते हैं।यात्री बाहर सड़क पर गिलास ना फेंके इसलिए उन्होंने बस में डस्टबिन रखा हुआ है।


परिचालक सुखबीर ने बताया कि उनके बड़े भाई महावीर सरकारी सेवा में है। साथ ही पिता जगबीर सिंह हरियाणा पुलिस में सेवानिवृत्ति है और पत्नी श्याम कौर कबड्डी खिलाड़ी है। उन्होंने नेशनल भी खेला हुआ है और 13 साल की बेटी भूमिका व 8 साल का बेटा सागर है।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे...