Homeख़ासहरियाणा को मिली फोरलेन हाईवे की सौगात, जाने कहां से होकर गुजरेगा...

हरियाणा को मिली फोरलेन हाईवे की सौगात, जाने कहां से होकर गुजरेगा यह..

Published on

बता दें कि सरकार हरियाणा में यातायात के लिए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में सिरसा जिले के सबसे दूर स्थित डबवाली से पानीपत तक 300 किलोमीटर में चार लेन की सड़क बनाने की योजना पर काम चल रहा है।

साथ ही डबवाली से पानीपत तक एक एक्सप्रेस-वे भी बनाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ड्रीम प्रोजेक्ट से करीब 14 शहरों को फायदा होगा। सिरसा जिले के अंतिम छोर डबवाली से पानीपत तक 300 किलोमीटर फोरलेन सड़क के निर्माण की तैयारी की जा रही है. इससे यात्रा में सुविधा होगी। केंद्र ने 80 लाख रुपये की डीपीआर तैयार करने की मंजूरी दे दी है।

डबवाली-कालांवाली-रोडी-सरदूलगढ़-हसपुर-रतिया-भूना-सानियाना-उकलाना-द लिटनी-उचाना-नागूरन-असंध। जानकारी के अनुसार इसका निर्माण सफीदों से पानीपत तक प्रस्तावित है।ऐतिहासिक रूप से, हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण उत्तर से दक्षिण दिशा में हुआ है।

हरियाणा सरकार ने पानीपत से डबवाली तक एक नया राजमार्ग बनाने की योजना की घोषणा की है जो पूर्व से पश्चिम तक चलेगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ड्रीम प्रोजेक्ट से लगभग 14 शहरों को चार लेन के राजमार्ग से जोड़कर लाभ होगा जो पानीपत तक विस्तारित होगा।

फतेहाबाद में नियोजित चार लेन की सड़क हंसपुर-पंजाब सीमा से शुरू होगी और रतिया, भूना और सानियाना तक फैलेगी। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए, वे डबवाली से पानीपत तक चार लेन की सड़क बनाने का इरादा रखते हैं। यह राज्य के वंचित शहरों को बेहतर सड़कें प्रदान करके लाभान्वित करेगा, जिसकी स्थानीय लोग काफी समय से मांग कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के जिस ड्रीम प्रोजेक्ट को वे क्षेत्र के विकास की रीढ़ मानते हैं, उस पर विचार किया जा रहा है. इसका उद्देश्य परिवहन में सुधार करके, विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में सड़क संपर्क स्थापित करके विकास में तेजी लाना है।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...