Homeख़ासहरियाणा के इन दो शहरों के बीच बनेगा नया फोरलेन हाइवे, जानें...

हरियाणा के इन दो शहरों के बीच बनेगा नया फोरलेन हाइवे, जानें किस-किस शहर को मिलेगा इनका लाभ

Published on

हरियाणा लगातार विकास कार्य कर रहा है। राज्य सरकारें अपनी जनसंख्या के विकास के लिए निरंतर प्रयास करती रहती हैं। इसी के चलते सरकार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है और सड़क कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है।

उपप्रधानमंत्री दुष्यंत चौटाला के इस ड्रीम प्रोजेक्ट से करीब 24 शहरों को फायदा होगा। जूरी द्वारा स्वीकृत सिरसा जिले के अंतिम छोर डबवाली से पानीपत तक 300 किलोमीटर फोरलेन सड़क बनाने की तैयारी चल रही है। हरियाणा सरकार ने पानीपत से डबवाली तक एक नया राजमार्ग बनाने की घोषणा की है।

यह राजमार्ग पूर्व से पश्चिम की ओर चलेगा। उप मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट, जिसे वे क्षेत्र के विकास की रीढ़ मानते हैं, पर विचार- विमर्श किया जा रहा है। इसका उद्देश्य परिवहन में सुधार करके, विशेषकर शहरी क्षेत्रों में सड़क संपर्क स्थापित करके विकास कि गति बढ़ाना है।

हरियाणा सरकार के द्वारा कई प्रयास किए गए है हरियाणा के परिवहन बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए। इस प्रकार, सिरसा जिले के सबसे दुर्गम स्थान दबौली से लेकर पानीपत तक 300 किलोमीटर की फोरलेन सड़क पर निर्माण कार्य प्रगति पर है।


डबवाली, करणवाली, लोदी, सरदुरगढ़, होसपुर, लाटिया, बुना, सन्याणा, ओकुराना, दरितनी, उचाना, नागरान, असंद। जानकारी के मुताबिक यह सफीदों से पानीपत तक जाती है। हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्गों का इतिहास है। उत्तर और दक्षिण। यह चार लेन वाली सड़क हंसपुर-पंजाब फतेहाबाद सीमा से शुरू होती है और लाटिया, बुना और सानिया तक जाती है।

स्थानीय लोग वर्षों से इसकी मांग कर रहे हैं। फतेहाबाद में जिस फोर-लेन सड़क की योजना बनाई गई है, वह हंसपुर-पंजाब सीमा से शुरू होगी और रतिया, भूना और सानिया तक विस्तारित होगी। स्थानीय लोग काफी समय से इसकी मांग कर रहे हैं।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...