Homeजिलाफरीदाबादफरीदाबाद के कर्मचारियों को सुधारने के लिए निगमायुक्त ने जारी किए यह...

फरीदाबाद के कर्मचारियों को सुधारने के लिए निगमायुक्त ने जारी किए यह निर्देश, कहा काम नहीं तो वेतन नहीं

Published on

निगमायुक्त ने कान्फ्रेंस हाल में इंजीनियरिंग विभाग से संबंधित अधिकारियों की मीटिंग ली जिसमें मुख्य अभियन्ता, बागबानी, अधीक्षक अभियन्ता, कार्यकारी अभियन्ता, सहायक अभियंता तथा कनिष्ठ अभियन्ता उपस्थित थे। मीटिंग में निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर की टूटी-फूटी सड़कों का पैचवर्क, सड़कों को पॉट होल मुक्त करवाने की तैयारी करें  क्योंकि अब तो पर्यावरण विभाग द्वारा दिये गये आदेश समाप्त होने जा रहे है।

फरीदाबाद में जितने भी अवैध पानी-सीवरेज के कनेक्शन हैं उन्हें नगर निगम के रजिस्टर्ड प्लम्बरों द्वारा सहायक अभियन्ता की सहायता से वैध करवायें और जिनकी राशि बकाया है उन्हें बिल/नोटिस भिजवा कर रिकवरी करवायें। आयुक्त ने ये भी आदेश दिये कि 31.03.2022 तक की मांग के बिल 31.03.2022 से पहले ही जारी करे ताकि इनसे राशि 31.03.2022 से पहले प्राप्त हो जाये।

आयुक्त नगर निगम ने वायू प्रदूषण को रोकने के लिए भी कारगर कदम उठाने के लिए सम्बंधित अधिकारी को निर्देश दिये। आयुक्त ने निगम की अपनी और नर्सरी को विक्षीत करने के आदेश दिये। 

मीटिंग में निगमायुक्त ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि शहर में चल रहे अवैध आर0ओ0 प्लांट का सर्वे करके उनकी रिपोर्ट मुख्य अभियन्ता के द्वारा सोमवार तक भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि उन पर जल्द से जल्द कार्यवाही की जा सके।

अयुक्त ने यह भी निर्देश दिये कि जिन बड़े नालों/नालियों पर अतिक्रमण हो रखा है उस अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटायें तथा नाले, नालियों तथा स्ट्रोम वाटर ड्रैन्स की सफाई का काम जल्द से जल्द करवायें और अगर अगली बरसात में किसी भी ऐरिया में जल भराव होता है तो उस ऐरिया के कनिष्ट अभियन्ता, सहायक अभियन्ता तथा कार्यककरी अभियन्ता जिम्मेवार होगें।

मीटिंग में निगमायुक्त ने सभी कर्मचारियों/अधिकारियों को फरीदाबाद 311ऐप पर अपनी उपस्थिति 31.12.2021 तक प्रतिदिन दर्ज करने के आदेश दिये और ये स्पष्ट किया कि जो अपनी उपस्थिति फरीदाबाद 311 ऐप पर उपस्थिति दर्ज नहीं करेंगे उनकी 01.01.2022 से वेतन को रोक लिया जायेगा।

इसके अतिरिक्त आयुक्त ने प्रत्येक एंे0ई/ जे0ई0 को यह भी निर्देश दिए कि वह अपने-अपने वार्ड में कम से कम एक बडे अवैध निर्माण को चिन्हित करें और उसको तोडने से पहले की सारी ओपचारिक्ता को पूर्ण करे ताकि जनवरी 2022 के प्रथम सप्ताह में एक ही दिन में सभी 40 वार्डों में उनको तोड़ने की एक साथ कार्यवाही की जा सके।

निगमायुक्त ने मेगा सफाई अभियान के तहत अच्छा कार्य करने पर सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का प्रसंशा की और कहा कि यह काम इसी प्रकार से चलता रहेगा और सभी मिल-जुल कर ही फरीदाबाद शहर को कचरा मुक्त शहर बना सकते हैं।

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

क्या आप जानते है Haryana का सबसे छोटा राज्य कौन – सा है? जानने के लिए खबर अंत तक पढ़े

भारत देश में 28 राज्य और 8 संघ राज्य क्षेत्र हैं। संघ राज्य क्षेत्रों...

16 और 17 सितंबर को हरियाणा में हो सकती है मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

आज के समय में अगर मौसम की बात की जाए तो हरियाणा में मौसम...