Homeकुछ भीहिल स्टेशन पर घूमने के लिए हो जाएं तैयार, हरियाणा रोडवेज में...

हिल स्टेशन पर घूमने के लिए हो जाएं तैयार, हरियाणा रोडवेज में जल्द शामिल होगी 1000 मिनी बसें

Published on

आने वाले दिनों में हरियाणा रोडवेज की तस्वीर पूरी तरह से बदलने वाली है। हरियाणा में लोगों की यात्रा को और भी ज्यादा सुगम बनाने के लिए रोडवेज वोल्वो बसों की संख्या को बढ़ाने की योजना बना रहा है। साथ ही मिनी बसों को भी जल्द ही सड़कों पर लाने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा हरियाणा रोडवेज के बेडे में बसों की संख्या बढ़ाने की प्लानिंग को लेकर सरकार ने अपने बजट में प्रावधान करने का निर्णय लिया है। आने वाले दिनों में हरियाणा रोडवेज की पूरी तस्वीर बदलने का दावा किया जा रहा है। फिलहाल हरियाणा रोडवेज में कुल बसों की संख्या 2900 के आसपास है। सरकार ने अपने बजट में दो हजार और बसों की डिमांड की गई है।

यदि बजट में नई 2000 बसों को शामिल करने का प्रावधान हो गया तो फिर राज्य के हर कोने में हरियाणा रोडवेज की बसें पहुंचना शुरू हो जाएंगी। इससे जहां लोगों को आरामदायक यात्रा करने की सुविधा प्राप्त होगी, वहीं सरकार भी हरियाणा रोडवेज को आम आदमी का जहाज बनाने के दावे पर खरी उतरती दिखाई देगी।

राज्य के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि अब सरकारी की योजना है कि हरियाणा से रोडवेज की बसों को हिल एरिया तक पहुंचाया जाए, ताकि लोगों को पहाड़ी क्षेत्रों का सैर-सपाटा करने में दिक्कत आए।

लोगों को रास आ रहा है मिनी और वाल्वो बसों का सफर

इस योजना को देखते हुए जल्द ही हरियाणा परिवहन विभाग द्वारा 50 नई वोल्वो और 250 मिनी बसें खरीदने की तैयारी की जा रही है। हरियाणा की वोल्वो बसों में सफर करना लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है और अब वह चाहते हैं कि लोग हिल एरिया में सफर करने के लिए परिवहन विभाग की मिनी बसों का भी आनंद लें।

आरामदायक होगा सफर

बता दें कि जल्द ही हरियाणा परिवहन के बेडे में नई डिजाईन की करीब 809 बसों को शामिल किया जा रहा है। इन बसों की लंबाई कुछ ज्यादा होगी और उनमें सीटों की संख्या भी पहले के मुकाबले बढ़ा दी गई है। इससे लोगों के लिए बसों में सफर करना बेहद आरामदायक हो जाएगा।

जल्द शामिल होंगी 1000 नई बसें

राज्य के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार के बजट में उनके विभाग द्वारा 2 हजार नई बसों की डिमांड की है। एक हजार नई बसें जल्द ही बेडे में शामिल होने जा रही हैं।

इसके अलावा बजट में हरियाणा परिवहन ने वोल्वो व मिनी बसों की भी डिमांड की है। 2 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट में हरियाणा परिवहन विभाग की डिमांड को भी शामिल किया जाएगा। उम्मीद है कि जल्द ही हरियाणा के लोगों को बजट में बड़ी राहत मिलने जा रही है।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...