Homeकुछ भीफिर बदला मौसम का मिजाज, 25 फरवरी को हो सकती है बारिश,...

फिर बदला मौसम का मिजाज, 25 फरवरी को हो सकती है बारिश, किसानों पर पड़ेगा बुरा असर

Published on

मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहे हैं। दिन में तेज धूप तो वहीं शाम होते होते ठंडी ठंडी हवाएं चलने लगती हैं। कभी धूप, कभी बादल तो कभी धुंध के कारण किसान भी परेशान हो रहे हैं। मौसम का यह मिजाज लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा। बीते 2 दिनों से आसमान बादलों से घिरा हुआ था और ऐसे में बरसात की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन बुधवार देर शाम को मौसम एकदम साफ हो गया।

इसका असर वीरवार सुबह देखने को मिला। लगभग 15 दिनों बाद अचानक धुंध छा गई, जिससे 100 मीटर से आगे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

तापमान में अचानक हुई बढ़ोत्तरी से लोगों ने अपने गर्म कपड़े भी पहनने बंद कर दिए थे। लेकिन वीरवार को छाई धुंध के कारण तापमान में गिरावट आ गई। वीरवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री व न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा।

यात्रियों को हो रही परेशानी

सुबह सुबह धुंध छाने के कारण वाहन सड़कों पर रेंगते हुए नजर आए। इसकी वजह से स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों की वैन भी समय पर नहीं पहुंच पाई जिससे उनको स्कूल पहुंचने में काफी देरी हुई।

इसके अलावा सुबह चलने वाली रोडवेज की बसें भी 15 से 20 मिनट लेट थी। जिससे वह अपने निर्धारित समय पर यात्रियों को नहीं पहुंचा पाई और उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

कैसे रहेंगे आने वाले दिन

मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में एक और पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है। 25 फरवरी की शाम को इसका असर देखने को मिलेगा। साथ ही जिले में 26 व 27 फरवरी को हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। इससे किसान को काफी नुकसान झेलना पड़ेगा। अगर इस समय बारिश होगी तो फसलों पर इसका बुरा असर होगा।

हिसार, वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मदन लाल खीचड़ ने कहा कि राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ दिखने का अनुमान है। 25 फरवरी की शाम के बाद इसका असर देखने को मिलेगा। ऐसे में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। सिंचाई करते समय किसान मौसम का विशेष ध्यान रखें।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...