Homeकुछ भीहरियाणा में इस कारण कैंसल हो रहे हैं इन मेडिकल स्टोर के...

हरियाणा में इस कारण कैंसल हो रहे हैं इन मेडिकल स्टोर के लाइसेंस, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश

Published on

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि दवाओं की बिक्री में की गई उल्लंघनाओं को देखते हुए करनाल जोन के 10 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस व एक थोक बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को विभिन्न अवधि के तहत निलंबित करने का निर्णय लिया गया है तथा एक खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस व एक थोक बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को कैंसिल किया गया है और इस संबंध में एक आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए विज ने बताया कि करनाल जोन के तहत जिन 10 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को विभिन्न अवधि के लिए निलंबित किया गया है।

उनमें जिला करनाल के इंद्री के नया बाजार के मैसर्ज कम्बोज मेडिकोज को 1 मार्च से 5 मार्च तक, जिला करनाल के इंद्री के नया बाजार के वार्ड नंबर-10 मैसर्ज मेडिकल स्टोर को 1 मार्च से 5 मार्च तक निलंबित कर दिया है।

वहीं जिला करनाल के इंन्द्री के गढ़ी बीरवल रोड के सिविल अस्पताल के सामने मैसर्ज नागपाल मेडिकल हाल को 6 मार्च से 10 मार्च तक, जिला करनाल के इन्द्री के गढी बीरवल रोड़ पर स्थित मैसर्ज पारस मेडिकल हाल को 6 मार्च से 10 मार्च तक निलंबित किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि जिला करनाल के दुर्गा कालोनी के मैसर्ज राणा मैडीकल स्टोर को 1 मार्च से 10 मार्च तक, जिला करनाल के गांव पोपरा के बस स्टेण्ड स्थित मैसर्ज कार्तिकेय मैडीकोज को 1 मार्च से 10 मार्च तक, जिला करनाल के इन्द्री के गढी बीरबल रोड पर स्थित सिविल अस्पताल के नजदीक मैसर्ज राजेश मैडीकल हाल को 1 मार्च से 5 मार्च तक निलंबित कर दिया है।

इसके अलावा जिला करनाल के इन्द्री में सीएचसी के नजदीक मैसर्ज चौधरी मेडिकोज को 6 मार्च से 15 मार्च तक, जिला करनाल के मॉडल टाऊन के भारती अस्पताल के अंदर स्थित मैसर्ज करण मेडिकल स्टोर को 1 मार्च से 3 मार्च तक और जींद के बाईपास पर बुद्वा बाबा बस्ती भिवानी रोड स्थित मैसर्ज ग्रवित मेडिकोज को 1 मार्च से 10 मार्च तक निलंबित किया गया हैं।

विज ने बताया कि इसी प्रकार, थोक बिक्री ड्रग्स लाइसेंस के तहत करनाल के सैक्टर-12 स्थित सचदेवा अस्पताल के पास मैसर्ज मैडीबून फार्मा प्रा.लि. के लाइसेंस को 1 मार्च से 3 मार्च तक निलंबित किया गया है।

उन्होंने बताया कि खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस के तहत जिला करनाल के वीपीओ अंगोंध के मैसर्ज शर्मा मेडिकल स्टोर को 1 मार्च से 15 मार्च तक और आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। उन्होंने बताया कि थोक बिक्री ड्रग्स लाइसेंस के तहत करनाल के करण विहर के मैसर्ज वंदन मेडिकल स्टोर के लाइसेंस को कैंसिल कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इन सभी ड्रग्स लाइसेंस को निंलबित तथा कैसिंल विभिन्न उल्लंघनाओं को देखते हुए किया गया है जैसे कि फार्मासिस्ट की अनुपस्थिति में दवाओं की बिक्री, नियमों के तहत शैडयूल एच-1 रजिस्टर का न होना, विभिन्न दवाइयों को मापदण्डों के तहत फ्रीज में रखना व न रखना, विभिन्न दवाइयों की खरीद-फरोख्त का रिकार्ड न होना इत्यादि शामिल है।

विज ने कहा कि राज्य में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा और इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी ताकि लोगों को अच्छी व बेहतर दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित हो सकें।

Latest articles

हरियाणा में यहां पर जल्द बनेगा अरावली वन्यजीवों के लिए नया रेस्क्यू सेंटर,यहां जानें इस से जुड़ी पूरी जानकारी

हरियाणा में स्थित अरावली की पहाड़ियां विश्व की सबसे पुरानी पहाड़ियों में से एक है। इसके साथ ही अरावली की इन पहाड़ियों में कई...

UP की बेटी ने Singing के दम पर Haryana में बनाई पहचान, आज लाखों लोग हैं इनकी आवाज के दीवाने

रोजना लाखों लोग अपनी आंखों में एक सपना लेकर चलते हैं, कि वे Famous हो जाए,दूसरे Hero Heroine की तरह ही उनकी फैन following...

Haryana का Five Star Hotel करनें जा रहा हैं ये काम, जिसे सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

अपने अपनी जिंदगी में अक्सर किसी न किसी होटल, Resturant में खाना खाया होगा और Bill दिया होगा। लेकिन अगर आप उस खानें पीने...

Haryana की इस अनोखी गाय ने किया कमाल, अपने मालिक को दी इतनी कीमती चीज़

हरियाणा की मिट्टी की तो बात ही कुछ और है, जभी तो न सिर्फ़ यहां के बेटा बेटियां ही बल्कि गाय भैंस भी प्रदेश...

UP की बेटी ने Singing के दम पर Haryana में बनाई पहचान, आज लाखों लोग हैं इनकी आवाज के दीवाने

रोजना लाखों लोग अपनी आंखों में एक सपना लेकर चलते हैं, कि वे Famous...

आख़िर क्यों छलके Haryana के IAS की आंखों में से आसू, यहां जानें क्या है इसके पीछे की वजह

IAS नाम सुनते ही हमारे सामने अपने आप एक ऐसे व्यक्ति की छवि बन...

हरियाणा सरकार ने दी BPL राशन कार्ड धारकों को सौगात, अब हर महीने इतने रूपए देगी सरकार

हरियाणा के जो लोग BPL और AAY राशन कार्ड के धारक हैं और उन्होंने...

Haryana मे बहुत जल्द चलती नज़र आएंगी नए तरीके की Train ,यहां देखें क्या होगा उसका इनका Route

देश में बढते Pollution और Petrol Diesel के बढते हुए दाम को देखते हुए...

More like this

UP की बेटी ने Singing के दम पर Haryana में बनाई पहचान, आज लाखों लोग हैं इनकी आवाज के दीवाने

रोजना लाखों लोग अपनी आंखों में एक सपना लेकर चलते हैं, कि वे Famous...

Haryana के इस किसान ने सब्जी की खेती छोड़ शुरू किया ये काम, इसी की मदद से आज कमा रहा है लाखों रुपए

हरियाणा के किसान ज्यादातर सब्जी और अनाज की खेती करते हैं। लेकिन कुछ किसान...

Haryana मे अनोखे तरीके से दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

अपनी शादी में सारे अरमान पूरे करना हर किसी का सपना होता है। अमीर...