Homeरंग ढंगतंदुस्र्स्तीचेतावनी: मेडिकल स्टोर वालों हो जाओ सावधान, अगर बिना पर्ची के दी...

चेतावनी: मेडिकल स्टोर वालों हो जाओ सावधान, अगर बिना पर्ची के दी दवाई तो हो जाएगा ऐसा हाल

Published on

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) ने बताया कि खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग की टीम (Food and Drug Administration Department team) ने करनाल (Karnal) के इंद्री में बिना दवाई की पर्ची व बिल के दवाइयों की बिक्री के संबंध में एक केमिस्ट की दुकान (Chemist Shop) को सील कर दिया है। इसके अलावा, हिसार जोन (Hisar Zone) की एक खुदरा बिक्री (Retail Sales) ड्रग्स लाइसेंस को कैंसिल तथा दो खुदरा बिक्री (Retail Sales) ड्रग्स लाइसेंस व एक थोक बिक्री (Wholesale) ड्रग्स लाइसेंस का निलंबन, सिरसा जोन की 3 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस और फरीदाबाद में 4 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को निलबिंत किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि करनाल के इंद्री में सिविल अस्पताल के नजदीक मैसर्ज राजेश मेडीकल हॉल को बिना कैश मैमो और डाक्टर की प्रैसक्रिपशन के बिना दवाईयों की बिक्री के संबंध में दुकान को सील कर दिया गया हैं ताकि यह दुकान भविष्य में इस प्रकार से बिना कैश मैमो और डाक्टर की प्रैसक्रिपशन के बिना दवाईयों की बिक्री न कर सकें।

उन्होंने बताया कि हिसार जोन के तहत भिवानी में पीटीएम कालोनी की मैसर्ज दादु दयाल मेडीकल हाल के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को कैंसिल कर दिया गया हैं। इसी प्रकार, हिसार जोन के अंतर्गत काटला रामलीला क्षेत्र की मैसर्ज दिव्यांशी लाईफकेयर के थोक बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को 7 दिनों के लिए, भिवानी के बामला की मैसर्ज शीलगर मेडिसिन सेंटर को 10 दिनों के लिए और भिवानी के गोपालवास के मैसर्ज चांगिया मेडीकल स्टोर के लाइसेंस को निलंबित किया गया हैं।

ऐसे ही सिरसा जोन के तहत सिरसा के गांव पोहरकन के मैसर्ज जाखड़ मेडीकल स्टोर को 7 दिनों के लिए, सिरसा के गांव बिरूवाला गुदा के मैसर्ज सहारन मेडीकोज को 15 दिनों के लिए तथा सिरसा के गांव रोड़ी के मैसर्ज श्रीराम मेडीकोज के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को 20 दिनों के निलंबित कर दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद जोन के तहत फरीदाबाद के बल्लभगढ के मैसर्ज बिक्रम मेडीकोज को 3 दिनों के लिए, फरीदाबाद के सैक्टर-14 के मैसर्ज वेलकम मेडीकल स्टोर को 7 दिनों के लिए, फरीदाबाद के तिगांव के मैसर्ज शर्मा मेडीकल हॉल को 7 दिनों के लिए तथा फरीदाबाद के गांव तिगांव के मैसर्ज रिया मेडीकोज के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसेंस को 7 दिनों के लिए निलंबित किया गया हैं।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

More like this

Girls Viral Dance Video : पंजाबी देसी डांसर्स ने हिलाया स्टेज, ठुमके देख मचला सबका दिल

सोशल मीडिया सबके लिए अपना टैलेंट दिखाने का एक बिल्कुल फ्री प्लेटफार्म है बल्कि...

सपना चौधरी का कातिल जोबन देख बूढ़े ताऊ में छाई जवानी, वीडियो देख दीवाने हुए लोग

हरयाणवी गाने पर तो पूरा हरियाणा, और एनसीआर झूमता है लेकिन जिस गाने पर...

सलमान ने शादी ना करने की वजह का किया खुलासा, वजह जान फैंस ने किया सलाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई जोड़े बहुत जल्दी बन जाते हैं, तो कुछ को लंबा...