Homeकुछ भीरेलवे ने शुरू की यह स्पेशल ट्रेनें, जरनल यात्री भी आसानी से...

रेलवे ने शुरू की यह स्पेशल ट्रेनें, जरनल यात्री भी आसानी से कर पाएंगे सफर, जानें पूरा शेड्यूल

Published on

त्योहारों के समय रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता है और अब होली भी नजदीक है इसलिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है ताकि यात्रियों को वेटिंग की जगह कंफर्म टिकट मिल सके। वहीं जरनल श्रेणी के यात्री भी इन ट्रेनों में सफर कर पाएंगे। रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेनों में जनरल कोच सुविधा को शुरु करने का फैसला किया है। रेलवे द्वारा संचालित स्पेशल ट्रेन अलग-अलग रुट पर चलेगी। चंडीगढ़-गोरखपुर आरक्षित स्पेशल ट्रेन नंबर 04518 चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से प्रत्येक वीरवार को 10 व 17 मार्च को चलेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 04517 गोरखपुर से प्रत्येक शुक्रवार को 11 व 18 मार्च को चलेगी।

अमृतसर-बनमनखी स्पेशल ट्रेन नंबर 04078 अमृतसर से 9, 13, 17 व 21 मार्च को चलेगी। ट्रेन नंबर 04077 बनमनखी से 11, 15, 19 व 23 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन पूरी तरह से अनारक्षित होगी। ट्रेन नंबर 04530 बङ्क्षठडा रेलवे स्टेशन से प्रत्येक रविवार व बुधवार को और ट्रेन नंबर 04529 वाराणसी प्रत्येक सोमवार व वीरवार को चलेगी।

बङ्क्षठडा से ट्रेन का संचालन 13 से 20 मार्च तक और वाराणसी से 14 से 21 मार्च तक चलेगी। इस ट्रेन में जनरल कोच लगे होंगे। वहीं माता वैष्णो देवी जाने वाले जरनल श्रेणी के यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी।

ट्रेन नंबर 04672 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन (Katra Railway Station) से सप्ताह के प्रत्येक रविवार और ट्रेन नंबर 04671 नई दिल्ली से प्रत्येक सोमवार को चलेगी। ट्रेन श्रीमाता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) कटरा से 13 और 20 मार्च के बीच और नई दिल्ली से 14 और 21 मार्च को चलेगी।

अमृतसर-पटना एसी स्पेशल ट्रेन (Amritsar-Patna AC Special Train) नंबर 04076 अमृतसर रेलवे स्टेशन (Amritsar railway station) से 13,14, 18 व 19 मार्च को और ट्रेन नंबर 04075 पटना से 16, 17, 21 व 22 मार्च को चलेगी।

आनंद विहार टर्मिनस-उधमपुर एसी स्पेशल ट्रेन (Anand Vihar Terminus-Udhampur AC Special Train) नंबर 04503 आनंद विहार टर्मिनस से सप्ताह के दो दिन सोमवार और वीरवार को और ट्रेन नंबर 04504 उधमपुर से मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी। ट्रेन का संचालन आनंद विहार टर्मिनल से 10 से 21 मार्च तक और उधमपुर से 11 से 22 मार्च तक होगा। उक्त दोनों ट्रेन पूरी तरह से आरक्षित (Reserved) होंगी।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...