Homeकुछ भीहरियाणा रोडवेज करने वाला है लोगों की जेब ढीली, इन जिलों में...

हरियाणा रोडवेज करने वाला है लोगों की जेब ढीली, इन जिलों में बढ़ने वाला किराया

Published on

हरियाणा रोडवेज एक बार फिर लोगों को राहत पहुंचाने की तैयारी में है। इसके लिए रोडवेज अधिकारी विभिन्न रूटों पर सर्वे कर रहे हैं। सर्वे के मुताबिक कुछ रूटों पर किराया बढ़ सकता है वहीं कुछ रूटों पर कम भी हो सकता है। किराया बढ़ने से कुछ यात्रियों को जेब ढीली करनी होगी वहीं कुछ लोगों को थोड़ी राहत भी मिलेगी। बता दें कि बस स्टैंड शिफ्टिंग के साथ ही रोडवेज अधिकारी अब विभिन्न रूटों पर किराया संशोधन करने की तैयारी में है। सर्वे में बताया गया कि हिसार, सिरसा, बरवाला, असंध व करनाल रूट पर किराया बढ़ेगा तो गोहाना व पानीपत रूट पर किराया कम किया जा सकता है।

ऐसे में हिसार, सिरसा, बरवाला, असंध व करनाल जाने वाले यात्रियों को जेब ढीली करनी पड़ेगी। इस रूट से चलने पर बसों को अधिक किलोमीटर कवर करने पड़ रहे हैं।

इस कारण इन रूटों पर पांच रुपये तक किराया बढ़ेगा। वहीं गोहाना व पानीपत रूट के लिए बसें पिंडारा से होकर निकलेगी, जिससे बस कम किलोमीटर तक करेंगी। इस कारण गोहाना व पानीपत रूट पर पहले की अपेक्षा कम किराया किया जा सकता है।

यह रहेगा रूट प्लान

  • जींद से हांसी, हिसार व बरवाला रूट पर चलने वाली बसें सफीदों रोड, सफीदों गेट, पुरानी सब्जी मंडी व पटियाला चौक से होते हुए ईक्कस से हाेते हुए बस जाएंगी। वापसी में बस पटियाला चौक, पुरानी सब्जी मंडी, सफीदों गेट, परशुराम चौक, नए बाईपास व पिंडारा पुल के नीचे से नए बस स्टैंड तक जाएंगी।
  • कैथल, असंध व करनाल रूट के लिए बस नए बस स्टैंड से सफीदों रोड, सफीदों गेट, पुरानी सब्जी मंडी, पटियाला चौक से कंडेला हाेते हुए जाएंगी। वापसी में आते समय पटियाला चौक, पुरानी सब्जी मंडी, सफीदों गेट, परशुराम चौक, नए बाईपास व पिंडारा पुल के नीचे से नए बस स्टैंड पर बस पहुंचेगी।
  • नरवाना रूट के लिए नए बस स्टैंड से सफीदों रोड, सफीदों गेट, पुरानी सब्जी मंडी, पटियाला चौक से कंडेला होते हुए नरवानाक व वापसी में आते समय पटियाला चौक, पुरानी सब्जी मंडी, सफीदों गेट, परशुराम चौक, नए बाईपास व पिंडारा पुल के नीचे से होते हुए नया बस स्टैंड तक बस आएंगी।
  • रोहतक, दिल्ली, गुरुग्राम रूट के लिए नए बस स्टैंड से सफीदों रोड, नए बाईपास, पिंडारा पुल के नीचे से वव सीआरएसयू के सामने से और वापसीशश में भी सभी बसें यूनिवर्सिटी के सामने से नए बस स्टैंड पर आएंगी।
  • भिवानी रूट पर नए बस स्टैंड से सफीदों रोड, वापसी नए बाईपास, पिंडारा पुल के नीचे से होकर सीआरएसयू के सामाने से और वापसी में सभी बसें यूनिवर्सिटी के सामने से नए बस स्टैंड पर आएंगी।
  • गोहाना व सोनीपत रूट के लिए नए बस स्टैंड से सफीदों रोड, पिंडारा से सिंधवी खेड़ा होते हुए गोहाना व सोनीपत के लिए बस जाएंगी। वापसी में पिंडारा होकर नए बस स्टैंड तक बस आएंगी।
  • पानीपत रूट के लिए नए बस स्टैंड से सफीदों रोड, निर्जन होते हुए पानीपत व वापसी में नया बाईपास पिंडारा पुल के नीचे से घुमकर नए बस स्टैंड पर बसें आएंगी।

इस कारण होगा किराए में संशोधन

जींद डिपो के जीएम गुलाब सिंह दूहन ने बताया कि बस स्टैंड शिफ्ट होने के बाद किराया संशोधन किया जाएगा। ऐसे में असंध, करनाल, कैथल, हिसार, बरवाला रूट पर किराया बढ़ सकता है। वहीं गोहाना व पानीपत रूट पर किराया कम रहेगा।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...