Categories: कुछ भी

लगातार बढ़ती जा रही है सीएम खट्टर की मुश्किलें, इन कलाकारों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जानें क्या है माजरा?

एक बार फिर हरियाणा सरकार परेशानी में है फिर से खट्टर सरकार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं अभी कुछ समय पहले अहीर रेजिमेंट वाला मुद्दा ठंडा भी नहीं हुआ कि उससे पहले ही दूसरे मुद्दे ने तूल पकड़ ली हरियाणवी सिंगर अन्नू कादियान ने जिला योजनाकार विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हरियाणा सरकार के एक गलत कदम से हरियाणवी सिंगर और कलाकार एकजुट होकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है सभी कलाकारों ने सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप भी लगाए हैं। यह मामला जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़ें।

बता दें कि सोनीपत के खरखोदा कस्बे के रोहट गांव में फिल्म सिटी तोड़ने का मामला सामने आया है जिसको लेकर हरियाणवी सिंगर कलाकारों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभी कलाकार सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

हरियाणा फिल्म सिटी की संचालिका अनु कादियान ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से यह अपील भी की है कि हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकारी जमीन पर सीएलयू दें

निष्पक्ष जांच की मांग

ध्यान दें कि बीते दिनों सोनीपत में डीटीपी विभाग में फिल्म सिटी (Film City) पर पीला पंजा चलाया था और इसके बाद यह मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा। हरियाणा की उभरती हुई सिंगर और कलाकार अन्नू कादयान (Annu Kadyan) एक फिल्म सिटी का निर्माण कर रहीं थीं। जानकारी के अनुसार यह निर्माण अवैध रूप (Illegal Construction) से किया जा रहा था। इसकी खबर मिलते ही डीटीपी विभाग ने कार्यवाही कर इसे ध्वस्त कर दिया।

शासन-प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

जब से यह खबर सामने आई है उसके बाद से हरियाणा के तमाम सिंगर्स और कलाकार एकजुट हो गए हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने शासन प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं और उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अन्नू कादियान ने अधिकारियों के खिलाफ साजिश के तहत यह फिल्म सिटी तोड़े जाने के आरोप भी लगाए हैं।

नहीं भेजा गया कोई नोटिस

अन्नू कादियान ने सरकार से कहा कि वह इसी जमीन पर सीएलयू दे ताकि हरियाणवी संस्कृति को नई ऊंचाइयों तक ले जाया जा सके। कादियान ने आगे बताया कि प्रशासन या डीटीपी की ओर से इसको लेकर कोई नोटिस भी नहीं भेजा गया। 16 मार्च को अचानक ही डीटीपी की टीम पुलिस बल और जेसीबी के साथ फिल्म सिटी पहुंच गई।

जमीन पर की गई कार्यवाही

कादियान ने बताया कि अपनी पूरी जिंदगी की कमाई इकट्ठा कर उन्होंने फिल्म सिटी का निर्माण किया था। लेकिन सरकार ने एक ही झटके में उनके सपनों को चूर चूर कर दिया। वहीं दूसरी और अधिकारियों का कहना है कि जिस जमीन पर कार्यवाही की गई वह पवन दहिया के नाम से है।

उन्हें जब नोटिस दिया गया तो उनकी तरफ से खेती के लिए जमीन का प्रयोग करने जैसा शपथ पत्र दिया गया। कानून का पालन करते हुए कार्यवाही की गई है। रिकॉर्ड में कही भी अन्नु कादियान नाम नहीं है। इसलिए कार्यवाही के लिए उन्हें (अन्नु कादियान) को नोटिस देने का कोई मतलब नहीं है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago