Categories: कुछ भी

हरियाणा: इतने लाख में बिका यह मोबाइल नंबर, जानिए क्या है इसमें खास

मोबाइल की सिम तो आपने भी कई बार खरीदी होगी। ज्यादा से ज्यादा 500 या 600 रुपए में कोई भी सिम आसानी से मिल जाती है। लेकिन आज हम आपको 1 लाख 26 हजार रुपए में बिकी एक सिम के बारे में बताएंगे और यह सिम बीएसएनल (BSNL) की है। इस सिम की कीमत सुनकर हैरानी होती है लेकिन यह सच है बीएसएनएल के एक पेस्टल नंबर के सिम की कीमत 126000 रुपए लगाकर उसे खरीदा गया है। BSNL अपनी ऑनलाइन सिम के लिए ऑक्शन करता है। जिसमें बहुत से खरीदार बोली लगाते हैं और जो व्यक्ति सबसे ज्यादा बोली लगाता है, उसे वह सिम अलॉट कर दिया जाता है। कोई भी व्यक्ति बीएसएनएल की इस ओपन ऑक्शन में छोटा सा अमाउंट देकर भाग ले सकता है।

BSNL के यमुनानगर के उप महाप्रबंधक अजय छाबड़ा ने कहा कि यमुनानगर के एक निवासी ने बीएसएनल के एक स्पेशल नंबर की 1 लाख 26 हजार रुपए की बोली लगाई है। जिसके बाद उसे यह सिम अलॉट किया गया है।

छाबड़ा ने आगे बताया कि पिछले महीने फाइबर कनेक्शन देने में बीएसएनएल के यमुनानगर कार्यालय के नॉर्थ जोन को पहला स्थान मिला था। हरियाणा में पिछले तीन महीनों से यमुनानगर लगातार इस संबंध में प्रथम स्थान प्राप्त कर रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि बीएसएनएल की इंटरनेट सेवाएं फाइबर कनेक्शन सबसे सस्ती है और इसके चलते अब लोग बीएसएनल की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आम लोगों की सेवा को ध्यान में रखते हुए बीएसएनल अपने प्लान बनाता है और ऐसे ऐसे ग्रामीण इलाकों में कनेक्शन जारी किए हैं जहां किसी दूसरी कंपनी के कनेक्शन नहीं पहुंच पाए।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

1 week ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 week ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago