Homeकुछ भीअगर हरियाणा में अधिकारियों ने नहीं सुनी लोगों की फरियाद तो गृहमंत्री...

अगर हरियाणा में अधिकारियों ने नहीं सुनी लोगों की फरियाद तो गृहमंत्री विज करेंगे कार्यवाही

Published on

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला में प्रदेशभर से आए लगभग एक हजार लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। उनके आवास पर फरियादियों की लंबी कतारें लगी रही। गृह मंत्री को सिरसा से आए फरियादी ने कहा कि सिरसा का प्रशासन उसकी शिकायत नहीं सुनता, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने फरियादी से कहा कि “सब सुनेंगे, अनिल विज बैठा है कार्रवाई करने के लिए”। इसी प्रकार, जगाधरी से आए व्यक्ति ने शिकायत देते हुए कार्रवाई नहीं होने की बात कही, गृह मंत्री विज ने फरियादी को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए कहा कि “अनिल विज बैठा है लोगों की परेशानी दूर करने के लिए, चिंता मत करो, कार्रवाई होगी”।

जनसुनवाई के दौरान फरीदाबाद में दुराचार मामले में गृह मंत्री ने एसआईटी बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए। इसी तरह, कैथल में कबूतरबाजी मामले में भी उन्होंने एसआईटी गठित करने को कहा। इसी प्रकार, सिरसा में दर्ज ठगी मामले में भी उन्होंने एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी तरह अलग-अलग मामलों पर सुनवाई करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कुरुक्षेत्र से आई एक शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके पति को पुलिस ने गलत केस में फंसाया और उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी को एसआईटी बनाकर मामले में छानबीन के निर्देश दिए।

करनाल से आईं एक पीड़िता ने गृह मंत्री को बताया कि उसके पति व ससुराल पक्ष ने विवाह के बाद उसे प्रताड़ित किया और उसका पति विदेश भाग गया। अब उसे ससुराल पक्ष ने घर से निकाल दिया। मामले में गृह मंत्री विज ने एसपी करनाल को केस दर्ज कर जांच के निर्देश दिए।

झज्जर निवासी महिला ने प्रापर्टी  दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने एसपी झज्जर को कार्रवाई के निर्देश दिए। तोशाम निवासी ने अपने बेटे की हत्या मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी भिवानी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

एनआरआई की शिकायत पर एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री ने

आस्ट्रेलिया से आए एनआरआई ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पेश होते हुए यमुनानगर जिले में उसके साथ हुई जमीनी धोखाधड़ी एवं जान से मारने की धमकी देने की शिकायत गृह मंत्री को दी। गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

कैथल निवासी ने स्वयं के साथ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी मामले की शिकायत की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी कैथल को मामले की जांच के निर्देश दिए। पानीपत निवासी ने धोखाधड़ी से मकान पर कब्जा करने की शिकायत दी, गृह मंत्री ने मामले में एसपी पानीपत को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह, पानीपत निवासी द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने एवं दर्ज मामले में कार्रवाई की मांग की। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी पानीपत को जांच कमेटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए ।

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...