Homeकुछ भीहरियाणा में इस शख्स ने सिर्फ गेंहू काटकर जीत लिए 5.50 लाख...

हरियाणा में इस शख्स ने सिर्फ गेंहू काटकर जीत लिए 5.50 लाख रुपए, जानें पूरा मामला

Published on

फसलों की कटाई पहले हाथों से की जाती थी पूरा परिवार इसमें मदद करता था लेकिन अब जैसे जैसे तकनीकी युग आ रहा है, हर काम मशीन से होने लगे हैं। डबवाली के गांव फूलेवाला से फसल की कटाई को लेकर एक अनोखा मामला सामने आया है। फसल की कटाई के लिए अधिकतर किसान मशीनों का इस्तेमाल करते हैं। तकरीबन गेहूं कंबाइन की मद्द से निकाली जाती है। आज के समय में ऐसे किसान एक आध ही होंगे जो खुद गेहूं की कटाई करता है। गांव फूलेवाला में सुखदेव सिंह ने शर्त लगाकर गेहूं की कटाई कर, साढे पांच लाख रुपये जीत लिए।

बता दें कि गांव के ही सुखदेव सिंह और हरजीत सिंह एक विवाह के कार्यक्रम के दौरान बैठे थे और साथ में अन्य लोग भी थे। इस दौरान गेहूं की कटाई का जिक्र हुआ। सुखदेव सिंह पेशे से डॉक्टरी का काम करते हैं। इसलिए हरजीत ने कहा कि अगर सुखदेव एक कनाल भी गेहूं की कटाई कर दे तो वो मान जाएंगे।

इसके बाद सुखदेव ने गेहूं की कटाई की हामी भर ली। शर्त ये लगी की अगर सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक सुखदेव एक कनाल गेहूं की कटाई कर देता है तो उसे 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

इसी दौरान वहां मोगा का रहने वाला जगमीत सिंह भी आ गया। उसने कहा की अगर पांच बजे तक कटाई कर दी तो वो भी पांच लाख रुपये देंगे। इसके बाद अगले दिन पहले एक कनाल जगह की पैमाइश की गई और टाइम नोट कर सुखदेव को गेहूं काटने को कहा गया। सुखदेव सिंह ने सुबह साढे सात बजे गेहूं काटनी शुरू की और बिना रूके दोपहर तीन बजे तक पूरी गेहूं काट दी।

ग्रामीण भी थे खेत में मौजूद

कटाई के दौरान खेत में सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। जब सुखदेव सिंह ने पूरी गेहूं काट दी तो ढोल वाले को बुलाया गया। फिर फूलमाला पहनाकर सुखदेव को गांव लाया गया। ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें भी नहीं लगता था कि सुखदेव ये शर्त जीत जाएगा क्योंकि सुखदेव ने पहले खेती नहीं की है वो गांव में ही डॉक्टरी का काम करते हैं।

शर्त जीतने के बाद सुखदेव को चेक के रूप में मौके पर ही साढे पांच लाख रुपये दिए गए। जब उनसे पूछा गया कि वो इन पैसों का क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि वो इन पैसों से ट्रैक्टर लेकर आएंगे।

भाई को था यह डर

सुखदेव सिंह के भाई ने कहा की उसे डर था कि सुखदेव शर्त हार जाएगा। इसलिए वो खेत में भी नहीं आया। क्योंकि सुखदेव ने पहले खेती का काम नहीं किया है। लेकिन जब उन्हें फोन कर बताया कि सुखदेव शर्त जीत गया है। इसके बाद वो खेत में आए और सुखदेव का फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...