Categories: कुछ भी

फिर मंडरा रहा महामारी का खतरा, गुरुग्राम-फरीदाबाद सहित हरियाणा के इन चार जिलों की प्रशासन हुई सख्त

एक बार फिर महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है देश के कई राज्यों में महामारी के नए मामले सामने आए हैं दिन पर दिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है इसको देखते हुए प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। इसके तहत हरियाणा के चार जिलों में मास्क पहनना अब अनिवार्य कर दिया है कोई भी व्यक्ति बिना मास के दिखा तो उसे खिलाफ कार्यवाही की जाएगी बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत चार जिलों में यह सख्ती की गई है। समाचार एजेंसी ANI की ओर से यह जानकारी दी गई है। गुरुग्राम और फरीदाबाद के अलावा सोनीपत और झज्‍जर में भी मास्‍क पहनना अनिवार्य किया गया है।

बता दें कि सोमवार को ही यूपी सरकार ने राजधानी लखनऊ और एनसीआर के छः जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया है क्योंकि अचानक से महामारी के मामलों में वृद्धि का असर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के अंतर्गत आने वाले जिलों पर पड़ा है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि महामारी के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और राजधानी लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है।

अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में गौतम बौद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है। महामारी की स्थिति में सुधार को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महीने की शुरुआत में फेस मास्क पहनने में छूट दी थी। लेकिन अब कई जिलों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

गौरतलब है कि देश में एक बार फिर महामारी के संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। नतीजतन पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 2,183 केस दर्ज किए गए।

17 अप्रैल 2022 सुबह आठ बजे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कल देश में 1,150 मामले सामने आए थे। जबकि इससे पहले 16 अप्रैल को 975 नए मामले सामने आए थे, जबकि 15 अप्रैल को 949 नए मामले सामने आए थे।

Rajni Thakur

Recent Posts

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

22 hours ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago