Categories: कुछ भी

हरियाणा में दर्ज हुई हर FIR पर अब होगी गृहमंत्री विज की नज़र, पुलिस अधिकारियों को दिए यह निर्देश

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को सभी एफआईआर का जल्द निपटान करने के निर्देश दिए गए हैं। अफीमगांजाचरस, सट्टा, जुआ जैसे नशीले पदार्थों के कारोबार पर नकेल डालने के लिए कहा गया है क्योंकि क्राइम को यही जन्म देते हैं। ऐसे ही जिन लोगों से अवैध ड्रग्स पकड़ी जाए उनकी प्रॉपर्टी को जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं। अभी हाल ही में अंबाला में ऐसी गतिविधियों में संलिप्त एक व्यक्ति की एक एकड में बनी बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाकर उसे धराशाई किया गया है।

विज आज फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस में सुधार के संबंध में आज उन्होंने फरीदाबाद में बैठक ली और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि “कोई भी एफआईआर अब हरियाणा में दर्ज होगी तो उनकी टेबल पर आएगी। इसके लिए एक पोर्टल बनाया गया और उसमें जिम्मेवारी तय की गई है कि 10 दिन के अंदर एसएचओ बताएगा कि अमुक एफआईआर पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है, 15 दिन में डीएसपी, 30 दिन में एएसपी, 45 दिन में एसपी, 60 दिन में आईजी एक्सप्लेन करेगा कि कार्रवाई क्यों नहीं हो रही हैउसके बाद मैं देख लूंगा कि कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है उसके मुताबिक सजा तय की जाएगी”।

पंजाब जैसा होगा हरियाणा कांग्रेस का हाल

हरियाणा में कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि “हरियाणा में कुल मिलाकर इन्होंने पंजाब मॉडल ही अपनाया है वहां पर एक अध्यक्ष सिद्धू बनाया था यहां एक बटा चार बना दिएतो यहां भी कांग्रेस का वैसा ही होगा जो पंजाब में हुआ है”।

इससे पूर्व हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ गौतम गोले से एक-एक करके बारीकी से जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मेडिकल परिसर में प्रशासनिक भवनमेडिकल फैसिलिटीहॉस्टललैब सहित  सभी भवनों का  निरीक्षण बारीकी से किया। उन्होंने कहा कि  सरकार द्वारा जारी हिदायतों  के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में मेडिकल कॉलेज में सभी तैयारियां इसी सेशन में पूरी करने के निर्देश दिए ताकि सेशन मेडिकल कॉलेज में चालू करवाया जा सके।

अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान विधायक राजेश नागरपुलिस आयुक्त विकास अरोड़ाउपायुक्त जितेंद्र यादव, अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कालेज के डायरेक्टर डॉ. गौतम गोले सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Rajni Thakur

Recent Posts

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों…

4 months ago