Homeकुछ भीहरियाणा में ऑन हुआ अलर्ट मोड, विज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, सुरक्षा...

हरियाणा में ऑन हुआ अलर्ट मोड, विज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, सुरक्षा और चाक-चौबंद के दिए निर्देश

Published on

करनाल में गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों के मामले को लेकर हरियाणा की खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने शाम को गृह सचिव और पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक कर मंथन किया। विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्यों की सीमा पर सुरक्षा को और चाक-चौबंद कर निगरानी बढ़ाई जाए। सचिवालय में गृह मंत्री के कार्यालय में हुई बैठक में प्रदेश के गृह सचिव राजीव अरोड़ा, डीजीपी पीके अग्रवाल, एडीजीपी लॉ एंड आर्डर संदीप खिरवार समेत अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में करनाल में आतंकी मामले को लेकर फीडबैक लिया गया, साथ ही प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी मंथन किया। अधिकारियों ने विस्तार से घटनाक्रम का विवरण पेश किया और अब तक जांच रिपोर्ट के बारे में भी अवगत कराया। 

गृह मंत्री ने निर्देश दिए कि दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर विशेष निगरानी रखी जाए और गाड़ियों की चेकिंग सुचारु रूप से हो। जिस प्रकार से करनाल में हरियाणा पुलिस ने तत्परता और बहादुरी दिखाई है, वह भविष्य में भी बरकरार रहे। साथ ही खुफिया एजेंसियों से मिलने वाले इनपुट को गंभीरता के साथ लिया जाए।

विज ने कहा कि मामले में पाकिस्तान का नाम सामने आने के कारण यह मामला और अधिक संवेदनशील हो जाता है, इसलिए इसकी तह तक जाकर सुबूत जुटाए जाएं। आतंकियों की साजिश को किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। 

डीजीपी, हरियाणा पीके अग्रवाल का कहना है कि यह एक संयुक्त ऑपरेशन था। पंजाब पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद हरियाणा पुलिस ने आतंकियों को काबू किया है। प्रारंभिक जांच में पाकिस्तान में बैठे कुछ लोगों के नाम बताए गए हैं, रिमांड के दौरान दी गई इन जानकारियों को वेरिफाई करेंगे। इसके बाद ही ठोस जानकारी मिल सकेगी। मामला केंद्रीय सुरक्षा से जुड़ा होने के कारण पुलिस केंद्रीय एजेंसियों से भी संपर्क में है। 

डायल 112 की टीम का अहम रोल 

हरियाणा पुलिस द्वारा करनाल में चार आतंकियों को गिरफ्तार करने में डायल 112 की टीमों का अहम रोल है। आईबी और पंजाब पुलिस के इनपुट के बाद से करनाल पुलिस सतर्क हुई और डायल 112 की तीन गाड़ियों व एक अन्य पीसीआर गाड़ी के स्टाफ ने बसताड़ा टोल पर पहुंचकर आतंकियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा पुलिस और खासकर डायल 112 की टीमों का पीठ थपथपाई है। विज ने कहा कि सुबह 4 बजे जिस प्रकार से डायल 112 की तीन गाड़ियों व एक अन्य पीसीआर गाड़ी के स्टाफ ने बसताड़ा टोल पर पहुंच कर तत्परता और बहादुरी का परिचय दिया है, वह सराहनीय है। आतंकियों की साजिश को नाकाम करके डायल 112 प्रोजेक्ट ने साबित कर दिया है कि हरियाणा पुलिस 24 घंटे अलर्ट रहती है। 

गौर हो कि डायल 112 गृह मंत्री अनिल विज का ड्रीम प्रोजेक्ट है। हरियाणा में 12 जुलाई 2021 को डायल 112 प्रोजेक्ट शुरू किया गया था। इसके तहत पूरे प्रदेश में 601 गाड़ियां सड़कों पर 24 घंटे सतर्क रहती हैं। सूचना के बाद गाड़ी 15 से 20 मिनट पर घटनास्थल पर पहुंच जाती हैं। 

आतंकियों से हो रही है पूछताछ

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने सफलतापूर्वक करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा के पास चार आतंकियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इसमें डायल 112 टीमों का अहम रोल रहा है। गिरफ्तार आतंकियों से सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। इसमें कुछ अहम जानकारियां मिली हैं, शेष जानकारी पूछताछ के बाद ही बताई जा सकेगी। तमाम पहलुओं को देखते हुए जांच की जा रही है।

Latest articles

Haryana मे अब आम जनता भी चला सकेंगी VIP नंबर के वाहन,सरकार ने VIP नंबरों की पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव

अगर आप हरियाणा में रहते हैं और VIP नंबरों के वाहन चलाने के इच्छुक हैं तो,ये ख़बर आपके लिए सोने पर सुहागा जैसी है।...

हरियाणा सरकार ने Students को दी एक नई सौगात, अब प्रदेश के इन जिलों में बनेगी Morden Library

हरियाणा के छात्रों के लिए एक खुशखबरी की ख़बर सामने आईं है, दरअसल अब बहुत जल्द ही उनके लिए हरियाणा के कई जिलों में...

Haryana के उप मुख्यमंत्री ने Students को दिया उपहार, Digital Library के लिए देंगे इतने लाख रुपए

हरियाणा के Students के लिए एक बडी ही अच्छी ख़बर सामने निकल कर आई है। नए साल के अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री...

Student दे ध्यान,फरवरी के महीने मे हरियाणा में इतने दिन रहने वाले हैं स्कूल बंद, जल्दी से यहां देखें list

फरवरी का महीना शुरू हो गया है, ऐसे में स्कूल जानें वाले बच्चों को हर महीने में होने वाली छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार...

शून्य से शिकार तक विराट कोहली का सफर, कठिनाइयों में रखकर हौसला बुलंद किया हर मैदान फतह!

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे होनहार खिलाड़ी विराट कोहली किसी परिचय के मोहताज नही...

जब छोटी सी बात पर ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन को बेडरूम से बाहर फेक दिया था, जाने वजह

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय इंडस्ट्री के सबसे हैप्पी कपल है। बॉलीवुड में जोड़ियां...

Haryana के उप मुख्यमंत्री ने Students को दिया उपहार, Digital Library के लिए देंगे इतने लाख रुपए

हरियाणा के Students के लिए एक बडी ही अच्छी ख़बर सामने निकल कर आई...

More like this

Haryana मे अनोखे तरीके से दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

अपनी शादी में सारे अरमान पूरे करना हर किसी का सपना होता है। अमीर...

पठान मूवी में शाहरुख से ज्यादा चर्चे सलमान खान के कैमियो के है, क्रेजी हुए भाईजान के फैंस

करीब 4 साल बार शाहरुख खान बड़े पर्दे पर अपनी पठान मूवी के साथ...