Homeकुछ भीहरियाणा में मंत्री के साथ नहीं बल्कि शिकायतकर्ताओं के बीच बैठी यह...

हरियाणा में मंत्री के साथ नहीं बल्कि शिकायतकर्ताओं के बीच बैठी यह विधायक, प्रशासन पर उठाए सवाल

Published on

बीते मंगलवार हरियाणा के झज्जर जिले में आयोजित हुई परिवेदना समिति की बैठक में कुछ अलग ही देखने को मिला और यह स्थिति देख वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। स्थानीय विधायक गीता भुक्कल भी इस मीटिंग में पहुंची थी। लेकिन वह सरकार के पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली के साथ मंच पर नहीं बल्कि बैठक में शिकायत लेकर आए शिकायतकर्ताओं के बीच बैठी। हांलाकि इस दौरान पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली ने कई बार विधायक गीता भुक्कल को मंच पर आने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने मंत्री के आग्रह को दरकिनार करते हुए केवल इतना हीं कहा कि वह केवल आज शिकायत लेकर आई है और शिकायकर्ताओं के बीच ही बैठेंगी।

पूर्व शिक्षा मंत्री व स्थानीय विधायक अधिकारियों की कार्यशैली से ज्यादा नाराज दिखाई दी। उन्होंने कहा कि वह कई बार अधिकारियों से कह चुकी है कि परिवेदना समिति की बैठक को मंगलवार या फिर बुधवार को न रखा जाए। इस दौरान कांग्रेस के बादली हलके के कांग्रेस विधायक डॉ. कुलदीप वत्स मंच पर मौजूद रहे।

इस बारे में चीफ सेक्रेटरी व विस अध्यक्ष तक को कई बार कहा गया है। लेकिन इन सबके बावजूद भी परिवेदना समिति की बैठक को मंगलवार या फिर बुधवार को रखा जाता है, जबकि इन दो दिनों में उनकी बैठके अधिकांश बार चंड़ीगढ़ में होती है।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर होने वाली सरकार की बैठकें अधिकारियों के कब्जे में है। वह नहीं चाहते कि जनप्रतिनिधि इन बैठकों में शामिल हो और जनता की शिकायतों का निवारण हो। भुक्कल ने कहा कि वह जनप्रतिनिधि है और वह चाहती है कि जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ जनता को भी सम्मान मिले।

उन्होंने परिवेदना समिति की बैठकों में अधिकांश शिकायतें पेंडिंग होने का भी आरोप लगाया। लेकिन जब कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल की शिकायत पूरी हो गई तो वह भी काफी देर बाद मंच पर आ गई। बाद में परिवेदना समिति की बैठक लिए जाने के बाद मंत्री देवेन्द्र बबली ने कहा कि जो शिकायतें आई थी उन्हें सुना गया है और अधिकारियों को उनके समाधान के आदेश भी दिए गए है।

उन्होंने इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। कोई भी अधिकारी या फिर कर्मचारी चाहे वह किसी भी विभाग का है, यदि भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि वह भी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाए और उसे खत्म करने में सरकार का सहयोग दें।

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...