Homeकुछ भीशराबियों पर टूटने वाला है दुखों का पहाड़, पहले से भी ज्यादा...

शराबियों पर टूटने वाला है दुखों का पहाड़, पहले से भी ज्यादा महंगी होने वाली है शराब, यह है वजह

Published on

दिल्ली सरकार ने शराब के रेट तो कम कर ही दिए हैं और शराबियों के लिए इससे बड़ी खुशी शायद ही कोई होगी। दिल्ली में शराब के रेट कम होने से हरियाणा और एनसीआर के लोग भी वहीं से शराब खरीद रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले खबर आ रही थी हरियाणा में भी शराब के रेट कम होने वाले हैं लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए लगता नहीं कि हरियाणा सरकार छूट देने वाली है। कुछ राजनीतिज्ञों का कहना है कि इस समय देश में महंगाई अपने चरम सीमा पर है। रोजमर्रा की हर चीज पर महंगाई का कब्जा है।

कैथल के उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त सत्येंद्र कुमार श्योराण ने बताया कि शराब के कैंपों में किसी भी तरीके की कमी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा जब हम थे का रिजर्व प्राइज पिछले रेटों में 14 से 15% बढ़ा कर दे रहे हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि जो भी ठेकेदार शराब का ठेका लेगा वह रेट भी बढ़ाएगा।

इसलिए शराब सस्ती होने की बातें केवल अफवाह है और 6 मई को हरियाणा सरकार ने मंत्रिमंडल बैठक में 2022-23 के लिए नई आबकारी नीति को मंजूरी दी है। इस बार सरकार ने शराब के ठेके के ग्रुप में 4 ठेकों में रखने का प्रावधान किया है।

अगर कैथल जिले की बात करें तो इस समय जिले में करीब 64 शराब के ठेके हैं और अगले साल तक बढ़कर इनके 68 या 78 होने की उम्मीद है। एक्साइज विभाग के अधिकारी इस संबंध में कार्य कर रहे हैं और जल्द ही ग्रुपों के लिए टेंडर निकाले जा सकते हैं। वहीं ग्रुप की बात करें तो जिले में 17 या 18 ग्रुप देखने को मिल सकते हैं।

श्योराण ने आगे बताया कि पहले ग्रामीण व शहरी ग्रुप अलग-अलग होते थे। लेकिन इस बार संबंधित जिले के अधिकारी ठेकेदार की सुविधा अनुसार शहरी के अलग ग्रामीण के अलग शहरी व ग्रामीण किसी भी प्रकार के ठेकों के ग्रुप बनाकर उनके टेंडर करवा सकते हैं। इससे शराब की अवैध तस्करी पर भी रोक लगेगी।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...