Homeकुछ भीहरियाणा में नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, जल्द होगी सैंकड़ों डॉक्टर्स की...

हरियाणा में नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, जल्द होगी सैंकड़ों डॉक्टर्स की तैनाती

Published on

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश में पहली बार हरियाणा में रोबोट से बम को निष्क्रिय किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी दस्ता गठित करने का निर्णय लिया गया है और सरकार व प्रशासन प्रदेश में शांति बनाये रखने के लिए हमेशा चौकन्ना है। इस अवसर पर उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार , पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा सहित सभी विभागों के उच्चाधिकारी एवं समिति के मनोनीत सदस्य मौजूद रहे।

गृहमंत्री अनिल विज रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक  के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में डॉक्टरों की कमी के संदर्भ में कहा कि सरकार द्वारा डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित 1252 डॉक्टरों को शीघ्र ही तैनाती दी जायेगी। सरकार का हमेशा यह प्रयास रहता है कि प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर व अन्य स्टाफ की कमी को पूरा किया जाये।

गृहमंत्री ने कानून व्यवस्था के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के बारे में कहा कि सरकार पूरी तरह चौकना है तथा प्रशासन को मुस्तैद रखा गया है ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो।

उन्होंने कहा कि सभी सरकारी भवनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे तथा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से भी सामर्थ्य अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाने का आह्वान किया गया है।

उन्होंने धार्मिक स्थलों पर लगाये गए लाउड स्पीकरों के बारे में पूछे गए प्रश्न के संदर्भ में कहा कि लाउड स्पीकर के प्रयोग के लिए बनाये गए नियमों का सख्ती से पालन किया जायेगा।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...