Categories: कुछ भी

हरियाणा में HSVP के यह कर्मचारी होंगे निलंबित, गृहमंत्री विज ने दिए निर्देश

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (Haryana Urban Development Authority) के सेक्टरों में पेयजल पाइप लाइन के कार्यों में अनियमितता बरते जाने की जांच समिति द्वारा पुष्ठि करने पर रिपोर्ट में शामिल प्राधिकरण के आरोपी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जांच रिपोर्ट में 45.37 लाख रुपये की अनियमितता के बारे में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट की समीक्षा कर संबंधित ठेकेदार के विरुद्घ उचित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक के एजेंडे में 21 शिकायतें शामिल की गई थी, जिन पर सुनवाई करते हुए ज्यादातर शिकायतों का निपटारा कर दिया गया तथा लंबित शिकायतों बारे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये।

गृहमंत्री अनिल विज ने स्थानीय शास्त्री नगर निवासी शशि कुमार की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टरों में पेयजल के लिए पाइप लाइन के कार्यों में अनियमित्ता बरतने की शिकायत की सुनवाई करते हुए उपरोक्त निर्देश दिये।

गृहमंत्री ने स्थानीय रूप नगर निवासी अजय की शिकायत की सुनवाई करते हुए गौकरण पुलिस चौकी के तत्कालीन चौकी ईंचार्ज पवन वीर को निलंबित करने तथा शिकायतकर्ता के परिवार को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिये।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसके भाई संदीप की मौत को पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के आत्महत्या करार दिया तथा पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया। इस मामलें में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए राजेंद्र व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा जांच जारी है।

बैठक के उपरांत विज भाजपा नेता नवीन बहल, रोहतक जिला भाजपा के अध्यक्ष अजय बंसल, रोहतक भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिले और विचार विमर्श किया। इससे पहले रोहतक खाते हुए गोहाना में गृहमंत्री का स्वागत चेयरमैन इंद्रजीत भिवानी ने शाल ओढ़ाकर किया।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

3 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

4 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago