Homeकुछ भीहरियाणा के इस जिले के लिए करोड़ों की सौगात लेकर आए CM,...

हरियाणा के इस जिले के लिए करोड़ों की सौगात लेकर आए CM, हर जगह बह रही विकास की गंगा

Published on

मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है। विकास को और अधिक गति मिले, इसके लिए सरकार ने ग्राम दर्शन व नगर दर्शन पोर्टल बनाए हैं, जिन पर कोई भी नागरिक अपने क्षेत्र से संबंधित किसी भी विकास कार्य की डिमांड भेज सकते हैं। जो भी कार्य फिजिबल होंगे, उन्हें प्राथमिकता के तौर पर करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री बुधवार को सीडीएलयू में सिरसा जिला की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने 368 करोड़ रुपये लागत की 38 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, सांसद सुनीता दुग्गल, जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सिरसा में जल्द ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए डिपार्टमेंट को जमीन हैंडऑवर की जा चुकी है, 988 करोड़ रुपये की लागत से सिरसा में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के निर्माण से जिला के लोगों को व आस-पास के क्षेत्रवासियों को इस मैडिकल कॉलेज का लाभ मिलेगा।

अगले दस दिन तक मंडी में गेहूं बेच सकेंगे किसान

पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गेहूं के निर्यात पर पाबंदी के बीच सरकार द्वारा किसानों के हितार्थ निर्णय लिया गया है कि किसान अगले दस दिन तक मंडियों में अपनी गेहूं बेच सकता है। प्रदेश की मंडियों में अब तक एमएसपी पर गेहूं की खरीद की है। किसानों ने निजी एजेंसियो को हाई रेट में गेहूं बेचा है, इसलिए सरकार द्वारा लक्ष्य की 50 प्रतिशत ही खरीद हुई। निर्यात को लेकर सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा गेहूं के निर्यात पर रोक लगाई गई थी, लेकिन जिन लोगों ने पहले से रजिस्ट्रेशन करवाया था, वे अब भी निर्यात कर सकते हैं।

बजट की नहीं कमी, नागरिक पोर्टल पर भेजें डिमांड

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि प्रदेश में पिछले साढ़े सात साल में पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सरकार ने विकास के मामलों में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए ग्राम दर्शन व नगर दर्शन पोर्टल बनाए हैं, जिन पर पिछले तीन माह से नागरिक अपने क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों की डिमांड भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी कार्य फिजिबल होंगे, उन्हें प्राथमिकता से पूरा करवाया जाएगा, सरकार के पास बजट की कोई कमी नही है।

जून या जुलाई में होगी सीईटी की परीक्षा

पत्रकारों द्वारा पूछे एक सवाल के जवाब में सीएम खट्टर ने कहा कि सीईटी परीक्षा को लेकर शैड्यूल तैयार किया जा चुका है तथा इसकी पॉलिसी भी बनाई जा चुकी है। जून के अंतिम या जुलाई प्रथम सप्ताह में सीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...