Homeकुछ भीअब दुबई तक फैलेगा हरियाणा का व्यापार, शेख माजिद ने गृहमंत्री विज...

अब दुबई तक फैलेगा हरियाणा का व्यापार, शेख माजिद ने गृहमंत्री विज को भेजा यह संदेश

Published on

जल्दी ही हरियाणा के लोग अब दुबई में व्यापार कर पाएंगे। व्यापारियों को वहां हर संभव सहायता दी जाएगी। दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला ने हरियाणा सरकार को एक प्रस्ताव भेजा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी हरियाणावासी दुबई में व्यापार करना चाहता है तो उसका स्वागत किया जाएगा। इसके बाद प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि जल्दी ही वह ये प्रस्ताव हरियाणा सरकार और अधिकारियों के समक्ष रखेंगे। विस्तृत जानकारी लेने के बाद ही आगे बढ़ने का काम किया जाएगा। ताकि हरियाणा के लोग विभिन्न एजेंसियों के चंगुल में ना फंस कर सीधा शेख की ऑफिशियल एजेंसी के माध्यम से ही दुबई में व्यापार, सर्विस या कोई अन्य काम-धंधा कर सकें।

दुबई के शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि कबीर ने आज गृहमंत्री विज से मुलाकात की और उन्हें गत 28 मार्च 2022 को दुबई में आयोजित हुए बिजनेस समिट में भाग लेने के लिए एक प्रशंसा पत्र और उन्हें जाने-माने महाराष्ट्र के पेंटर प्रदीप कुमार द्वारा तैयार की गई पेंटिंग भी भेंट की गई।

पेंटिंग में शेख माजिद अल् मौला और अनिल विज दिखाई दे रहे हैं। अंबाला में आयोजित हुए जनता दरबार को देखकर शेख के प्रतिनिधि कबीर बहुत प्रभावित हुए और गृहमंत्री की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉल के माध्यम से शेख माजिद अल् मौला को जनता दरबार में आई हुई भीड़ का नजारा दिखाया और विज से बातचीत करवाई।

व्यापारिक संबंध बनाने के लिए तैयार शेख

गृहमंत्री ने कहा कि पिछले महीने वह दुबई में आयोजित हुए बिजनेस समिट में शेख माजिद अल् मौला के निमंत्रण पर गए थे और वहां उन्होंने हरियाणा के साथ अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने की बात कही थी। शेख माजिद अल् मौला के प्रतिनिधि कबीर यहां उनका संदेश लेकर आए हैं कि शेख भी अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने के लिए तैयार हैं। उनकी संस्था मैजिस्टिक इन्वेस्टमेंट हरियाणा में के कोई भी व्यक्ति को दुबई में व्यापार करने के लिए सहायता व सुविधा मुहैया करवाने हेतु तैयार है।

इस दौरान पर विज ने शेख माजिद अल मौला को दुबई समिट में भाग लेने के लिए प्रशंसा पत्र देने तथा बहुत सुंदर चित्र प्रदान करने के लिए आभार जताया। इसके साथ ही उन्हें बीते दिनों हुए यूएई के सुल्तान के देहांत पर शोक जताया। इस समय यूएई में उनके देहांत से शोक की लहर दौड़ रही है।

तबीयत खराब होने पर भी लिया भाग

इस दौरान शेख माजिद के प्रतिनिधि कबीर ने कहा कि शेख माजिद अल् मौला की तरफ से हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने गत दिनों दुबई में अपनी तबीयत खराब होने के बावजूद इस समिट में भाग लिया।

शेख माजिद के अनिल विज के साथ अच्छे संबंध

कबीर ने कहा कि शेख माजिद के अनिल विज के साथ अच्छे संबंध है। इसी वजह से अनिल विज गत दिनों बहुत बीमार थे और डॉक्टरों ने इन्हें यात्रा करने से भी मना किया था। फिर भी इन्होंने यात्रा की और शेख के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए दुबई समिट में भाग लिया।

हरियाणा के लोगों को मिलेगा पूरा सहयोग

उन्होंने कहा कि शेख, अनिल विज बहुत ही लो प्रोफाइल व्यक्ति मानते हैं और लोगों की सेवा लगातार कर रहे हैं वे उनसे बहुत प्रभावित है और उन्हें इस कार्य के लिए बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा के लोग दुबई में काम करना चाहते हैं तो उनको पूरा सहयोग किया जाएगा क्योंकि यूएई एक सुरक्षित देश है और आप यहां आए और काम करें। कबीर ने गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत व सत्कार के लिए धन्यवाद भी किया। 

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...