Homeकुछ भीहरियाणा के इस जिले बेहद कम हो जाएगी दिल्ली की दूरी, जल्दी...

हरियाणा के इस जिले बेहद कम हो जाएगी दिल्ली की दूरी, जल्दी ही एलिवेटेड ट्रैक पर दौड़ेगी सुपरफास्ट ट्रेनें

Published on

देश के अलग अलग हिस्सों में यातायात की सुविधा को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है। वहीं देश में जगह जगह रेल लाइन बिछाई जा रही हैं जिस पर सुपरफास्ट ट्रेनों को चलाने की योजना है। वहीं अब दिल्ली से हिसार के बीच भी नया एलिवेटेड रूट तैयार किया जा रहा है जिस पर सुपरफास्ट ट्रेन चलने वाली है। दिल्ली से हिसार का सफर भी अब काफी आसान हो जाएगा। इसके साथ ही हिसार एयरपोर्ट को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से भी कनेक्टिविटी दी जा रही है।

योजना को पूरा करने के लिए डीपीआर बनाने के भी निर्देश दे दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि अब इस रूट के बनने से यहा सुपरफास्ट ट्रेनें चलेंगी और दिल्ली से हिसार का सफर बहुत ही कम समय में किया जा सकेगा।

वहीं इस रूट का उद्देश्य आईजीआई एयरपोर्ट और हिसार एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को मजबूत करने का भी है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

दिल्ली से हिसार का सफर होगा आसान

बता दें कि दिल्ली से कई शहरों को जोड़ने का काम किया जा रहा है। वहीं अब हाल ही में खबर आई है कि दिल्ली से हिसार के बीच भी अब सुपरफास्ट ट्रेन को शुरू किया जाना है जिसके के लिए नया एलिवेटेड रूट बनाया जा रहा है। इस बारे में हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ.कमल गुप्ता ने ही जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि इस फैसले से अब दिल्ली और हिसार के बीच सफर करना आसान हो जाएगा।

दिल्ली से हिसार के बीच रेल लाइन बिछाने की योजना पर काम चल रहा है। जानकारी के अनुसार इस रूट के बनने के बाद अब हिसार एयरपोर्ट और आईजीआई एयरपोर्ट की भी कनेक्टिविटी मजबूत हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस फैसले से हिसार एयरपोर्ट को भी एविएशन हब के रूप में विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। ऐसे में अब दिल्ली से हिसार के बीच सफर करने वालों को भी काफी लाभ मिलने वाला है।

बहुत कम समय में तय हो जाएगा सफर

बताया जा रहा है कि अब कैथल एलिवेटेड रेलवे लाइन की डीपीआर को भी तैयार किया जाएगा और साथ ही पलवल व पृथला में जमीन अधिग्रहण का काम भी जल्द ही शुरू किया जाने वाला है। वहीं बताया जा रहा है कि दिल्ली से हिसार की दूरी 180 किमी है जिसे तय करने में 4 घंटे का समय लगता है लेकिन इस रूट के तैयार होने के बाद अब ये सफर महज पौने दो घंटे में ही पूरा किया जा सकता है। जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाने वाला है।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...