Categories: कुछ भी

हरियाणा के इन 5 इलाकों का होने वाला है फायदा, बनेंगे अंडरपास और सर्विस रोड

 हर रोज आवगमन के दौरान होने वाले हादसों से बचने एवं यात्रियों को सुविधा प्रदान करने को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana Sarkar)  ने बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के पांच स्थानों पर अंडरपास (Underpasss)  और सर्विस रोड़ (Service Road) बनाने का फैसला लिया गया है। अंडरपास और सर्विस रोड़ को लेकर इनएचआई (NHAI) की ओर से मंजूरी भी मिल गई है।

दिल्ली से डबवाली नेशनल हाईवे (Delhi to Dabwali National Highway) नंबर नौ पर बहादुरगढ़ से रोहतक (Bahadurgarh to Rohtak)  जिले तक पांच नए प्रोजेक्ट जोड़े गए हैंं। इन सभी प्रोजेक्ट को एनएचआई  (NHAI) ने मंजूरी दे दी है।

इसके तहत बहादुरगढ़ से रोहतक तक ब्लैक स्टॉप बने पांच स्थानों पर अंडरपास और सर्विस रोड (Underpass and Service Road)  बनाए जाएंगे। इन पांचों स्थानों पर बनने वाले अंडरपास पर करीब 137 करोड रुपये की लागत आएगी। सर्विस रोड बनने के बाद बने कट को बंद किया जा सकेगा ताकि आवागमन अंडरपास से हो सके और हादसों को रोका जा सके।

गौरतलब है कि सांपला बाईपास (Sampla Bypass) कुलताना मोड़ पर आए दिन हादसे हो रहे थे। जिसके चलते कस्बा निवासी काफी समय से सरकार से अंडरपास बनवाने की मांग कर रहे थे।

इस संबंध में भाजपा नेता सतीश नांदल ने भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल (CM Manohar lal) को कई बार अगवत कराया। एनएचआई को भी पत्र लिखा गया। मुख्यमंत्री ने भी पिछले दिनों अंडरपास बनवाने की बात कहीं थी। अब एनएचआई ने इन पांच गांवों में अंडरपास मंजूर कर दिए और जिनका काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। हादसों में जा चुकी लोगों की जान यहां बता दें कि नेशनल हाईवे नौ के दोनों तरफ गांव के अलावा उद्योग भी लगते हैं।

लोगों का आवागमन ज्यादा रहता है। सांपला बाईपास कुलताना मार्ग पर एक तरफ कस्बा लगता है तो दूसरी तरफ सभी सरकारी कार्यालय व कॉलेज के अलावा कई गांव लगते हैं।

ऐसे ही रोहद में एक तरफ गांव लगता है तो दूसरी तरफ उद्योग लगे हुए हैं। डोभ भाली बालोर मोड़ व बादली मोड पर भी यहीं स्थित है। सभी प्वाइंटों पर गांव लगते हैं। जिसके चलते इन प्वाइंटों पर करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago