Homeकुछ भीअगर हरियाणा के इस हाईवे पर धीमी हुई गाड़ी की रफ्तार तो...

अगर हरियाणा के इस हाईवे पर धीमी हुई गाड़ी की रफ्तार तो भरना पड़ेगा चालान, जानें पूरे नियम

Published on

इस समय हरियाणा में विकास कार्य जोरों शोरों से चल रहा है। एक के बाद एक प्रदेश में हाईवे, एक्सप्रेस-वे का निर्माण (Highways and Expressway Construction in Haryana) किया जा रहा है। इसी कड़ी में ट्रांस हरियाणा ग्रीन फील्ड परियोजना (Trans Haryana Green Field Project) पर भी काम किया जा रहा है। जल्दी ही यह हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा और जनता को समर्पित किया जाएगा। इस्माईलाबाद से नारनौल बाईपास (Ismailabad to Narnaul Bypass) पर इस नेशनल हाईवे का निर्माण किया जा रहा है।

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि अब हाईवे का काम पूरा हो चुका है भारतमाला योजना के तहत इस हाईवे का निर्माण किया जा रहा है और यह इस्माइलाबाद से नारनौल बाईपास पर इसका निर्माण किया जा रहा है।

इस नेशनल हाईवे को 152डी का नाम दिया गया है। लंबे समय से इसका निर्माण कार्य चल रहा था। लेकिन अब खबर आ रही है कि इस हाईवे का काम पूरा हो चुका है। जल्दी ही यह हाईवे जनता को समर्पित किया जाएगा। हालांकि प्रशासन ने इस बात को साफ कर दिया है कि इस हाईवे पर धीमी गति वाले वाहनों को चढ़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

केवल यह वाहन भर सकेंगे फर्राटा

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी को छह लेन (National Highway 152D has been made six lane) का बनाया गया है। इसका निर्माण अंबाला कोटपुतली इकोनामिक कॉरिडोर (Ambala Kotputli Economic Corridor) के लॉजिस्टिक हब बनने के मद्देनजर किया गया है। इस हाइवे को तेज स्पीड वाले वाहनों के लिए बनाया गया है। धीमी गति वाले वाहन इस हाईवे पर पूरी तरह से बैन है।

बता दें कि धीमी गति वाले वाहन जैसे मोटर साइकिल, दोपहिया वाहन, तिपहिया वाहन, गैस मोटर से चलने वाले वाहन, ट्रेलर के बिना चलने वाले ट्रैक्टर जैसे वाहनों का प्रवेश इस हाईवे पर पूरी तरह से वर्जित है। यह वाहन इस हाईवे का लाभ नहीं उठा सकेंगे। यह कदम दुर्घटनाओं को कम करने के लिए उठाया गया है।

उपायुक्त ने निर्देश जारी कर कहा कि निर्धारित समय में ही सेवाओं का लाभ पहुंचाया जाए। साथ ही अनुपालना रिपोर्ट्स को भी हर महीने की 5 तारीख को भेजा जाए।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...