Homeकुछ भीहरियाणा सरकार ने युवाओं को दिया डबल बोनांजा, कांस्टेबल रिजल्ट के बाद...

हरियाणा सरकार ने युवाओं को दिया डबल बोनांजा, कांस्टेबल रिजल्ट के बाद CET का विज्ञापन जारी

Published on

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को शुक्रवार के दिन डबल बोनांजा दिया। एक ओर जहां सरकार ने हरियाणा पुलिस कांस्टेबल (मेल) का रिजल्ट घोषित कर दिया वहीं अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी यानि कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट का विज्ञापन जारी कर दिया। सरकार के इस फैसले से युवाओं की खुशी डबल हो गई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा पुलिस सिपाही भर्ती में अपनी योग्यता के आधार पर चयनित सभी प्रतिभाशाली युवाओं को हार्दिक बधाई एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

साथ ही उन्होंने दोहराया कि सरकार पूरी ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार ने भर्तियां निष्पक्ष तरीके से व समय पर करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। जल्द ही विज्ञापित पदों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा युवाओं को आने वाले समय में नौकरियों के ढेरों मौके मिलेंगे।

हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि जो युवा अगस्त, 2022 में कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट में अपीयर होने के इच्छुक हैं वे 8 जुलाई, 2022 तक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि जिन्होंने पहले ही निर्धारित पोर्टल पर आवेदन कर दिया है और भुगतान कर दिया है, वे सीईटी में उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे। सीईटी को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग या उसकी ओर से किसी अन्य एजेंसी द्वारा आयोजित किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में युवाओं को उनके कौशल और योग्यता के आधार पर पारदर्शी प्रक्रिया के तहत नौकरी दी जाए। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग लगातार इसी दिशा में काम कर रहा है और जल्द ही आयोग हजारों पदों के भर्ती विज्ञापन जारी करने जा रहा है। इससे युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर मिलेंगे, साथ ही युवा शक्ति समाज और देश के उत्थान में अपना सक्रिय योगदान दे सकेगी।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...