Categories: कुछ भी

हरियाणा: सारी उम्मीदें खोने के बाद किसान के चेहरे पर इस शख्स ने लौटाई मुस्कान, लौटाए 2.5 लाख

आज की दुनिया में बेईमानी, भ्रष्टाचार बढ़ता ही जा रहा है। ईमानदार लोग तो चिराज लेकर ढूंढने पर भी नहीं मिलते। बहुत कम लोग होते हैं जो ईमानदारी से जीवन जीते हैं। लेकिन जहां बेईमानी है वहां कहीं न कहीं ईमानदारी भी होती ही है। कई लोग हमारे सामने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश करते हैं कि जिसे देख सिर्फ यही लगता है कि दुनिया में आज भी ईमानदारी जिंदा है। ईमानदारी की ऐसी ही एक खबर हरियाणा के हिसार से सामने आ रही है। आज भी ऐसे कई लोग हैं जो सिर्फ ईमानदारी के साथ जीना ही पसंद करते हैं।

दरअसल हिसार के एक किसान के ढाई लाख रूपये खों गए लेकिन ये पैसे एक शख्स को मिले तो उसने पैसों के मालिक को ये पैसे वापस लौटा दिए। ये खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

आज के समय में ज़्यादातर लोग ऐसे ही हैं जिन्हें सिर्फ अपना स्वार्थ ही नज़र आता है। बहुत कम ऐसा होता है जब कोई ईमानदारी की मिसला को पेश करता है। लेकिन हरियाणा के हिसार से आयो एक ऐसी खबर ने हर किसी का दिल जीत लिया है। ये खबर सिर्फ एक खबर ही नहीं बल्कि लोगों के लिए संदेश का काम भी कर रही है। ये खबर हिसार के मदनहेड़ी गाँव की बताई जा रही है।

दरअसल गाँव के एक किसान जयभगवान के ढाई लाख रूपये गुम गए जो गाँव के युवक कुका नेहरा को मिल गए। ऐसे में कुका ने वो पैसे अपने पास रखने के बजाए जयभगवान को वापस कर ईमानदारी की मिसाल को पेश किया है। कुका की ईमानदारी अब खूब चर्चाओं में आ गई है और दूसरों को भी इन्हीं उसूलों के साथ जिंदगी जीने की सलाह दे रही है।

ये था पूरा मामला

दरअसल जयभभगवान के ढाई लाख रूपये गुम गए थे। लेकिन कुका मुंढाल रोड पर खेतों की तरफ जा रहा था तभी उसे एक थैली मिली जिसमें ढाई लाख रूपये थे। ये पैसे कुका अपने घर ले आया लेकिन इस थैली में ऐसा कोई कागज नहीं था जिससे पता चल सके कि ये पैसे किसके हैं।

वहीं कुछ समय बाद गाँव के चौकीदार ने गाँव वालों को बताया कि जयभगवान के पैसे खो गए हैं जिसको मिले वे वापस कर दे। ये बात सुनते ही कुका ने ये पैसे जयभगवान को वापस कर दिए।

Rajni Thakur

Recent Posts

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों…

4 months ago