Homeकुछ भी800 करोड़ का अजूबा है हरियाणा का यह पटौदी पैलेस, सैफ ने...

800 करोड़ का अजूबा है हरियाणा का यह पटौदी पैलेस, सैफ ने ऐसे हासिल की अपनी पारिवारिक विरासत

Published on

बॉलीवुड की दुनिया में सैफ अली खान एक जाना माना नाम हैं। आज सैफ किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से कई दर्शकों का दिल जीता है। वहीं ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि सैफ अली खान पटौदी खानदान के नवाब हैं। आज भी सैफ के नाम देश की कई महंगी प्रॉपर्टी हैं। लेकिन इन सभी में सबसे खास उनका पटौदी पैलेस है।

पटौदी पैलेस सैफ के लिए बेहद ही खास है। खुद की प्रॉपर्टी होते हुए भी सैफ को इस पैलेस के लिए भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ी थी जिसके बाद पटौदी पैलेस उनका हुआ था। आज भी ये पैलेस अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

सैफ ने इस बता का खुलासा किया था कि उन्हें पटौदी पैलेस के लिए भारी भरकम रकम चुकानी पड़ी थी। दरअसल सैफ के पिता मंसूर अली खान के निधन के बाद इस पैलेस को नीमराणा होटल्स को किराए पर दे दिया गया था।

बता दें कि इसमें फ्रांसीसी और अमरनाथ होटल चलाया करते थे। लेकिन कुछ समय बाद फ्रांसीसी का भी देहांत हो गया। जिसके बाद नीमराणा ने सैफ से पैलेस को वापस लेने के लिए कहा। हलनी नीमराणा ने इसके लिए कीमत चुकाने की शर्त रखी और सैफ ने बिना किसी झंझट के करोड़ों रूपये की कीमत चुका दी थी।

बेहद खास है ये पैलेस

बता दें कि सैफ का पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से 26 किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में मौजूद है। इस पैलेस की खूबसूरती देखते ही बनती है। पैलेस में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम। आलीशान ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी है। इस पैलेस की कीमत करीब 800 करोड़ रूपये की है।

सैफ ने कितनी कीमत चुकाई यह नहीं बताया

800 करोड रुपए की कीमत के पटौदी पैलेस को वापस पाने के लिए सैफ अली खान को कितनी कीमत चुकानी पड़ी। उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया, परंतु उन्होंने यह जरूर कहा कि अपने परिवार की इस विरासत को वापस हासिल करने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी थी।

फिल्मों से पैसा कमाने के साथ ही उन्होंने पटौदी पैलेस को वापिस लेने के लिए जो भी कीमत बताई गई उसे चुका दिया। मगर कितनी कीमत उन्होंने चुकाई है, इसका खुलासा करने से वह बचते रहे हैं। लेकिन उनका कहना है कि वह अपना पटौदी पैलेस वापस हासिल करने के बाद से बेहद सुकून महसूस कर रहे हैं।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...