Categories: कुछ भी

हरियाणा के इस जिले में Elevated Railway Track के साथ-साथ लोगों को मिलेंगी यह सुविधाएं

हरियाणा सरकार लोगों को बेहतर एवं मजबूत ढांचागत सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने रोहतक की चिन्योट कॉलोनी (Chinyot Colony of Rohtak) स्थित रेलवे एलिवेटेड ट्रैक (railway elevated track) के साथ बनने वाली सड़क व हुड्डा कॉम्प्लेक्स की पार्किंग का (Hooda Complex parking Supervision) निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे रेलवे के अधिकारियों से बात करके जल्द से जल्द एलिवेटेड ट्रैक के दोनों (Elevated Track Construction in Haryana) ओर सड़क का निर्माण करवाएं।  उन्होंने कहा कि दोनों ओर चौड़ी सड़कें बने ताकि लोगों को आवागमन में सुविधा मिल सके।

रेलवे अंडरपास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अंडर पास का रूप तकनीकी दृष्टिकोण से आकर्षक हो। दोनों और रैंप बना कर इसे आवागमन का सुलभ रास्ता बनाया जाए। उन्होंने कहा कि रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के अंतर्गत आने वाले सभी अंडरपास के आकार तकनीकी दृष्टिकोण से पैमाने पर खरे उतरने चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अंडरपास में पानी का ठहराव नहीं होना चाहिए। इसके लिए नगर निगम को उचित प्रबंध करने होंगे। चिन्योट कॉलोनी के लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कहा कि यहां के पार्क में नशेडिय़ों का जमावड़ा रहता है।

परिणाम स्वरूप आमजन को पार्क में घूमने में परेशानी होती है। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तुरंत आदेश दिए कि न केवल पार्क का जीर्णोद्धार किया जाए, बल्कि सुरक्षा के दृष्टि से इसमें ग्रील आदि भी लगाई जाए और यहां पर चौकीदार व पुलिस की गश्त की व्यवस्था भी की जाए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एलिवेटेड रोड के साथ अटैच हुड्डा कॉम्पलेक्स की पार्किंग के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। पार्किंग के निर्माण कार्य की देरी को मुख्यमंत्री ने अपने संज्ञान में लिया और उच्चाधिकारियों से फोन पर बात कर समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago