Homeकुछ भीबड़ा ऐलान: 4 साल की ड्यूटी के बाद अग्निवीरों को गारंटी के...

बड़ा ऐलान: 4 साल की ड्यूटी के बाद अग्निवीरों को गारंटी के साथ नौकरी देगी हरियाणा सरकार

Published on

इस समय पूरे देश में अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं में आक्रोश है। जगह-जगह पर युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से यह योजना वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने युवाओं की परेशानी को देखते व समझते हुए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से हरियाणा के जन-जन तक अपनी बात पहुंचाई है।

मंगलवार, 21 जून को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “मैं घोषणा करता हूं कि ‘अग्निपथ योजना’ के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी।”

उन्होंने आगे एक और ट्वीट में लिखा कि हरियाणा खेल में मेडल लेने वाले अपने पहलवानों को भी रख देता है… और अब मातृभूमि की रक्षा को समर्पित है सेना के जवान (अग्निवीरों) को भी देगा। आप बस देश की चिंता करिए आपकी चिंता हम करेंगे… जवान किसान और पहलवान ये हैं हरियाणा की शान।

ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है कि जैसे प्रदेश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार नौकरी देती है, ठीक वैसे ही अपनी 4 साल की ड्यूटी पूरी करने के बाद अग्निवीरों को भी देगी।

बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली में हाेने वाले प्रदर्शन में हरियाणा के युवक भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। प्रदर्शनकारी लगातार केंद्र सरकार से यह निर्णय वापिस लेने की मांग कर रहे हैं।

योजना की घोषणा के बाद से हरियाणा के पलवल, महेंद्रगढ़ और जींद में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया। वहीं हिसार में रोड जाम करने पर 100 से ज्यादा युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इनेलो करेगी आंदोलन

वहीं दूसरी तरफ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने ट्वीट कर कहा कि “तीनों काले कानूनों की तरह अग्निपथ योजना के खिलाफ भी सभी को एकजुट होकर आंदोलन करना चाहिए। इनेलो अग्निपथ योजना के खिलाफ महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगी और इसके खिलाफ जन-आंदोलन करेगी।”

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...