Homeकुछ भीस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को उपायुक्त ने दिए निर्देश, टेस्टिंग व आंकड़ो पर...

स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को उपायुक्त ने दिए निर्देश, टेस्टिंग व आंकड़ो पर कही यह बड़ी बात

Published on

उपायुक्त यशपाल ने बीके अस्पताल में स्वास्थ्य अधिकारियों की मीटिंग में दिए निर्देश फरीदाबाद, 9 मई। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक अधिकारी कर्मचारी की जिम्मेदारी कई गुना बढ़ गई है। प्रत्येक पीड़ित व्यक्ति स्वास्थ्य कर्मी की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देखता है और हमें भी उन्हें हर संभव स्वास्थ्य सुविधा देकर अपना फर्ज निभाना है। यह वह समय है जब हमें दिन रात मेहनत कर मरीजों की जान बचानी है। उपायुक्त यशपाल रविवार को बी के नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

बी के नागरिक अस्पताल प्रागण में आयोजित कोविड- 19 समीक्षा मीटिंग में उन्होंने स्वस्थ सुविधाओं से जुड़े विषयों जिसमे आरटीपीसीआर टैस्टिंग बढ़ाने औऱ टेस्ट करने वाली प्रयोगशालाओ की क्षमता बढ़ने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही रैपिड एंटीजेन्ट टैस्टिंग पूरी योजना बनाने, उसके आंकड़ों( डेटा ) को समय रहते ऑनलाईन अपलोड करने के लिए मैनपावर की भी व्यवस्था करने के निर्देश भी उन्होंने दिए ।

उपायुक्त यशपाल ने उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि जिले में कम से कम 8-10 हजार लोगो की कॅरोना की जांच प्रतिदिन सुनिश्चित की जाये। इसके साथ निजी लैब डेटा जल्द से जल्द समय रहते पोर्टल पर अपलोड करें यह भी सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि निजी प्रयोगशालाओं द्वारा सरकारी आदेशों की अनुपालना न किए जाने पर आवश्यक एवं सख्त दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने डॉ चोपड़ा की टीम को विशेष आदेश दिए कि उनकी टीम सभी इंसीडेंट कमांडरों को सुबह 10 बजे से पहले उनके एरिया में पाए नए कॅरोना मरीजों की सूची सांझा करेगी और इस संबंध में कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इंसिडेंट कमांडर इन मरीजो की कांटेक्ट ट्रेसिंग बूथ लेवल कमेटी से करवाना सुनिश्चित करेगें। उन्होंने डॉ गजराज को निर्देश दिए कि कौनसी पीएचसी/ सीएचसी को कौनसे डीसीएच / डीसीएचसी हॉस्पिटल के साथ अटैच किया गया है इन सभी की सूचि भी इंसिडेंट कमांडर के साथ साझा किया जाए। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रबंधन के लिए हमें इस कार्य को गंभीरता से लागू करना होगा।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी करोना बीमारी के चलते बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे में हमें सभी विभागों के साथ तालमेल कर अपने कार्य को बेहतर करना है ।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में आने वाली किसी भी समस्या के संबंध में उन्हें समय रहते अवगत कराएं ताकि समस्याओं का समय रहते समाधान किया जा सके और आमजन को करोना महामारी से निजात दिलाई जा सके। इस दौरान सीएमओ रणदीप पुनिया ने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि सभी निर्देशों की अनुपालन समय रहते सुनिश्चित की जाएगी और इस संबंध में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ताकि आमजन को बढ़ते कॅरोना के दुष्प्रभाव से बचाया जा सके।

Anila Bansal
Anila Bansal
I am the captain of this ship. From a serene sunset in Aravali to a loud noisy road in mega markets, I've seen it all. If someone asks me about Haryana I say "it's more than a city". I have a vision for my city "my Haryana" and I want people to cherish what Haryana got. From a sprouting talent to a voice unheard I believe in giving opportunities and that I believe makes a leader of par excellence.

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...