Categories: कुछ भी

हरियाणा के दामाद बने पंजाब के मुख्यमंत्री, पिहोवा की ‘गोपी’ संग रचाई शादी, जानें कौन हैं उनकी पत्नी?

आज हरियाणा और पंजाब (Haryana and Punjab) के लिए बेहद खुशी का मौका है। पंजाब के सीएम भगवंत मान आज से हरियाणा के दामाद बन गए हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिहोवा की बेटी डॉ. गुरप्रीत कौर (गोपी) के साथ उन्होंने शादी के सात फेरे लिए (Punjab CM Bhagwant Mann wedding) हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान के पिहोवा का दामाद बनने पर शहर के लोगों में खुशी का माहौल है। सीएम हाउस में ही शादी (CM Bhagwant Mann Second Marriage) की सभी रस्में अदा की गईं और पंजाबी रीति-रिवाज के अनुसार चंडीगढ़ के गुरुद्वारे में ही आनंद कारज हुआ, ‘लावां’ (फेरे) लिए गए।

सीएम के दामाद बनने पर पूरे कुरुक्षेत्र जिले में खुशी का माहौल है। हर कोई अब यही जानना चाहता होगा कि आखिर कौन है डॉ. गुरप्रीत कौर? तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे। इसके लिए अंत तक पढ़ें।

बता दें कि डॉक्टर ग्रुप की कौर उर्फ गोपी सीएम भगवंत मान की दूसरी पत्नी बनी है। साल 2015 में सीएम और उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर का तलाक हो गया था। अब उनकी पहली पत्नी अपने बेटे दिलशान और बेटी सीरत के साथ अमेरिका में रहती हैं।

हमेशा से ही होशियार हैं गोपी

बता दें कि गोपी पिहोवा के वार्ड 5 की तिलक कॉलोनी की निवासी है। (CM Bhagwant Mann and Dr. Gurpreet Kaur Marriage) उन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई टैगोर पब्लिक स्कूल (पिहोवा) से ही की।

स्कूल के प्रिंसिपल प्रवीण सैनी ने बताया कि गुरप्रीत शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी अच्छी रहीं हैं। वर्ष 2010-11 में उन्होंने अच्छे अंकों के साथ दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की थी। इसके बाद 11वीं और 12वीं (मेडिकल) की पढ़ाई उन्होंने चंडीगढ़ से की।

बचपन से देखा डॉक्टर बनने का ख्वाब

गुरप्रीत का बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था। 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज में MBBS में दाखिला लिया और 2017 में अपनी MBBS की पढ़ाई पूरी की थी।

परिवार की सबसे छोटी बेटी

बता दें कि गुरप्रीत अपने परिवार में सबसे छोटी बेटी है। उनकी दोनों बड़ी बहने विदेशों में अपने परिवार के साथ रहती हैं। एक बहन नीरू अमेरिका में तो वहीं दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं। गुरप्रीत के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है और उनकी माता राज हरजिंद्र कौर गृहणी हैं।

Rajni Thakur

Recent Posts

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों…

4 months ago