Homeकुछ भीकबड्डी और बॉक्सिंग का हुआ मिलन, पिंक पैंथर्स के Deepak Hooda की...

कबड्डी और बॉक्सिंग का हुआ मिलन, पिंक पैंथर्स के Deepak Hooda की दुल्हन बनीं इंटरनेशनल बॉक्सर Sweety Boora

Published on

आज हरियाणा के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इंटरनेशनल बॉक्सर और भीम अवॉर्डी स्वीटी बूरा, भारतीय कबड्डी टीम के स्टार खिलाड़ी और कैप्टन दीपक हुड्डा (Sweety Boora and Deepak Hooda Wedding) के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। हिसार के साउथ बायपास स्थित एक प्राइवेट रिजॉर्ट में दोनों हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंधेंगे। बीते बुधवार हिसार में ही स्वीटी के घर मेहंदी की रस्म हुई।

बता दें कि स्वीटी बूरा के आवास पर मेहंदी की रस्म हुई, साथ ही संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। बता दें कि अब तक वह 10 अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं। उनकी खेल उपलब्धियों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने उन्हें भीम अवार्ड से भी नवाजा।

वहीं भारत के पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा को कौन नहीं जानता। वह प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैंथर्स की कप्तानी करते हैं और वर्तमान में वह भारतीय कबड्डी टीम की भी कप्तानी संभाल रहे हैं। टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले दीपक अर्जुन अवॉर्डी भी हैं। वीरवार को दोनो शादी के बंधन में बंधे।

मैराथन में हुई पहली मुलाकात

रोहतक में साल 2015 में आयोजित एक मैराथन में पहली बार दोनों की मुलाकात हुई और थोड़ी बहुत बातचीत हुई। फिर धीरे-धीरे फोन पर बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और प्रो कबड्डी में दीपक के आग्रह करने पर स्वीटी मैच देखने पहुंची और उनका खेल देख वह काफी प्रभावित हुईं।

फिर बढ़ने लगीं नजदीकियां

स्वीटी ने बताया कि दीपक का व्यवहार और खेल देखकर वह उन्हें काफी पसंद करने लगीं। इसके बाद धीरे धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और करीब एक साल की जान पहचान के बाद अचानक एक दिन दीपक ने उन्हें शादी के प्रपोज किया। तब दोनों एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे।

परिवार की सहमति के बाद भरी हामी

इसके बाद स्वीटी ने शादी के लिए अपने परिवार बातचीत की ओर उनकी सहमति के बाद ही शादी के हामी भरी। लेकिन स्वीटी चाहती थी कि पहले दीपक खेल ने आगे बढ़ें। उनका खेल किसी भी तरह से प्रभावित न हो। इसलिए उन्होंने बाद में शादी करने का फैसला किया।

खेल में बेहतर मुकाम के बाद किया शादी का फैसला

इसके बाद दीपक ने कड़ी मेहनत की और वर्तमान में भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान हैं और साथ ही अर्जुन अवॉर्डी भी। आज दोनों खेल में एक बेहतर मुकाम पर हैं, कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और 7 जुलाई को शादी के पवित्र बंधन में बंधे।

जानें, स्वीटी बूरा के बारे में

स्वीटी हिसार के सेक्टर-4 में अपने परिवार के साथ रहती हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सर हैं और अब तक 10 अंतर्राष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं। जिनमें 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल शामिल हैं। उन्‍होंने 24 बार नेशनल पदक विजेता का खिताब जीता है। वह मूल रूप से गांव घिराय की रहने वाली हैं और किसान परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं।

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...