Homeकुछ भीअब भाजपाइयों की बंद चिट्ठी खोलेगी हरियाणा में सरकारी योजनाओं के लाभ...

अब भाजपाइयों की बंद चिट्ठी खोलेगी हरियाणा में सरकारी योजनाओं के लाभ के द्वार, सीएम ने किया खास ऐलान

Published on

हरियाणा में सरकारी योजना के पात्र लोग जो इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं उनके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा भाजपा के सूरजकुंड में प्रशिक्षण शिविर (Haryana BJP training camp in Surajkund) के दौरान खास ऐलान किया है। घोषणा के अनुसार अब सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों (people deprived of government schemes) के लिए लाभ का दरवाजा भाजपाइयों की बंद चिट्ठी से खुलेगा। शिविर के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने एक प्रेरणादायक कथा भी सुनाई। कथा सुनने के बाद वहां मौजूद कार्यकर्ताओं और नेताओं में नई ऊर्जा पैदा हो गई। इस दौरान मुख्यमंत्री मैं अपनी सादगी दिखाई और मंच से उतरकर कार्यकर्ताओं के बीच आखिरी पंक्ति में बैठे।

कथा सुनाते हुए सीएम ने कहा कि दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं, अच्छे और बुरे। लेकिन इनकी पहचान बहुत है। एक बार सौ देवता और सौ राक्षस थे, सृष्टि के पालनकर्ता ने सोचा कि इन दो सौ लोगों को एक साथ इकट्ठा कर दिया जाए, ताकि कहीं कोई विकार न पैदा हो सके। इन सभी दो सौ लोगों का संयुक्त भोजन रखा गया। तब सृष्टि के पालनकर्ता ने उन सौ देवताओं और सौ राक्षकों के हाथों पर कोहनी से ऊपर तक चम्मचनुमा लकड़ियां बांध दीं।

इसके बाद सभी को भोजन शुरू करने का निमंत्रण दिया गया। राक्षसों ने हाथ पर बंधी लकड़ी की चम्मच से कभी कोई खाद्य सामग्री उठाई तो कभी कुछ उठाया। लेकिन वह उनके मुंह तक नहीं पहुंच सका। भोजन उठाते ही सब कुछ बिखर जा रहा था। भोजन का एक निवाला भी किसी राक्षस के मुंह तक नहीं लग पाया। इसकी वजह से काफी भोजन नष्ट हुआ।

इसके बाद बारी आई देवताओं की, भोजन के निमंत्रण के बाद आधे-आधे देवता आमने-सामने बैठ गए। और दोनों तरफ के देवताओं ने अपने हाथ की लकड़ियों में भोजन उठाया और एक दूसरे को खिलाने लगे। सभी ऐसा स्वादिष्ट भोजन पाकर काफी संतुष्ट हुए।

तीसरी बार भी सत्ता में आएंगे, ऐसा है सीएम का विश्वास

सीएम ने आगे कहा कि इससे तुरंत पता चल गया कि कौन देवता है और कौन राक्षस। साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया कि देवता और राक्षस आपस में कभी मिल नहीं सकते। उन्हें एकजुट करने का प्रयास पूरी तरह से व्यर्थ है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भी इसी तरह है। जन कल्याण और अंत्योदय की भावना पर आधारित कामों से इस सरकार को एक अलग पहचान मिली है। जनता के सपोर्ट से वह एक बार फिर सत्ता में आए हैं। इसी तरह 2024 में भी सत्ता में आएंगे, ऐसा उनका विश्वास है।

2024 के चुनावी मैदान में उतरने के लिए मिली नई ऊर्जा

बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान उन्होंने यह प्रेरक कथा सुनाकर भाजपा के नेताओं व कायकर्ताओं में विशेष ऊर्जा पैदा कर दी। इससे केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों व विधायकों से लेकर पार्टी के तमाम पदाधिकारियों व आम कार्यकर्ताओं को एक सकारात्मक संदेश तथा 2024 के चुनावी मैदान में उतरने के लिए नई ऊर्जा और प्रेरणा मिली।

कार्यकर्ताओं को भी दिया संवाद का मौका

इस दौरान पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में सरकार और संगठन के बीच गजब का तालमेल नजर आया। करीब सवा घंटे के संबोधन के बाद मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संवाद का मौका भी दिया। महामंत्री डॉ. पवन सैनी कार्यकर्ताओं के बीच माइक लेकर पहुंचे।

नंदलाल धानिया, राजीव जैन और रवींद्र बलियाला समेत कुछ लोगों ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि वास्तविक पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है, अधिकारी भी सुनवाई नहीं करते, ऐसे में काम करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

बस एक पत्र दूर हैं मुख्यमंत्री

इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूरे प्रदेश की जनता से के रहे हैं कि अब उन्हें किसी भी अधिकारी के पास जाने की जरूरत नहीं है। प्रदेश के किसी भी विधानसभा क्षेत्र में अगर किसी भी पात्र व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है तो आप बस एक कागज-पेन उठाएं और उस पर पात्र व्यक्ति का पूरा नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर, सरकारी योजना का नाम और विधानसभा क्षेत्र की जानकारी लिखें और उसे लिफाफे में बंद कर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और राजनीतिक सचिव अजय गौड़ को दे दीजिए। इसके बाद उन तक समस्या पहुंच जाएगी और फिर वह जानें और उनका काम।

सरकार और संगठन के बीच गजब का तालमेल

मुख्यमंत्री बोले, इसी तरह आप यह लिफाफा उनके स्टाफ में निजी सचिव अभिमन्यु सिंह, हरदीप, मोहित, तेजपाल और नवीन समेत किसी को भी दे सकते हैं और फिर यह उन तक पहुंच जाएगा। फिर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। पार्टी प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने दावा किया कि सरकार और संगठन के बीच इस तालमेल का असर तीसरी बार सरकार बनाने के रूप में सामने आएगा।

Latest articles

करनाल के मास्टर एथलीट ने युवाओं को छोड़ा पीछे,31वीं हरियाणा मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में जीत 71 मेडल

हम सबकी जिंदगी में एक उम्र ऐसी आती है कि, जब हमें सिर्फ़ आराम करना चाहिए। क्योंकि सारी जिंदगी तो हमारी भाग दौड़ में...

चंडीगढ़ की लेडी कॉन्स्टेबल के बेटे ने किया कुछ ऐसा, आज पूरे देश में हो रही है चर्चा, यहां जानें क्या है वो वजह

आज के समय में लोग अपन शौक पूरा करने के लिए नए नए कारनामें कर देते हैं। कुछ कारनामें तो ऐसे भी होते जो...

हरियाणा का एक और बेटा हुआ शहीद,जम्मू में ग्रेनेड ड्रिल के दौरान हुआ हुआ ये हादसा, कैप्टन के पद पर थे तैनात

आए दिन हमारा कोई न कोई वीर जवान बॉर्डर पर आतंकी हमले में शहीद हो जाता है। देश की आन, बान और शान के...

बहुत जल्द दिल्ली की होलसेल मार्केट हरियाणा में हो सकती है शिफ्ट, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के 11 व्यापारी एसोसिएशन से की...

इन दिनों हरियाणा सरकार हरियाणा वासियों को दिल्ली वासियों की तरह सुविधा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पहले जहा सरकार...

हरियाणा के इस जिले में अब कचरे का होगा पुनः उपयोग, बेकार बोतलो और कांच के टुकड़े से बनेंगी चूड़ियां

दिनों दिन बढ़ते कूड़े की समस्या को देखते हुए अंबालानगर परिषद सदर क्षेत्र ने...

बहुत जल्द दिल्ली की होलसेल मार्केट हरियाणा में हो सकती है शिफ्ट, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के 11 व्यापारी एसोसिएशन से की...

इन दिनों हरियाणा सरकार हरियाणा वासियों को दिल्ली वासियों की तरह सुविधा देने के...

More like this

हरियाणा की बेटी ने वुमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर किया देश का नाम रोशन

हरियाणा की बेटी ने आज हरियाणा का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।...

21 साल की सबसे छोटी सरपंच बनी हरियाणा के इस गांव की बेटी,पंचायत समिति का सदस्य बनकर बढ़ाया गांव का गौरव

हरियाणा में अभी हाल ही में पंचायत के चुनाव हुए हैं इन चुनावों में...

अगर आप करना चाहते हैं कुछ एडवेंचर,तो ज़रूर जाए हरियाणा की इन हांटेड जगहों पर, जल्दी से यहां देखें लोकेशन

अगर आप निडर है और कुछ एडवेंचर करना चाहते हैं।लेकिन आपकों कोई जगह नहीं...