Homeकुछ भीअब भाजपाइयों की बंद चिट्ठी खोलेगी हरियाणा में सरकारी योजनाओं के लाभ...

अब भाजपाइयों की बंद चिट्ठी खोलेगी हरियाणा में सरकारी योजनाओं के लाभ के द्वार, सीएम ने किया खास ऐलान

Published on

हरियाणा में सरकारी योजना के पात्र लोग जो इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं उनके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा भाजपा के सूरजकुंड में प्रशिक्षण शिविर (Haryana BJP training camp in Surajkund) के दौरान खास ऐलान किया है। घोषणा के अनुसार अब सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों (people deprived of government schemes) के लिए लाभ का दरवाजा भाजपाइयों की बंद चिट्ठी से खुलेगा। शिविर के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने एक प्रेरणादायक कथा भी सुनाई। कथा सुनने के बाद वहां मौजूद कार्यकर्ताओं और नेताओं में नई ऊर्जा पैदा हो गई। इस दौरान मुख्यमंत्री मैं अपनी सादगी दिखाई और मंच से उतरकर कार्यकर्ताओं के बीच आखिरी पंक्ति में बैठे।

कथा सुनाते हुए सीएम ने कहा कि दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं, अच्छे और बुरे। लेकिन इनकी पहचान बहुत है। एक बार सौ देवता और सौ राक्षस थे, सृष्टि के पालनकर्ता ने सोचा कि इन दो सौ लोगों को एक साथ इकट्ठा कर दिया जाए, ताकि कहीं कोई विकार न पैदा हो सके। इन सभी दो सौ लोगों का संयुक्त भोजन रखा गया। तब सृष्टि के पालनकर्ता ने उन सौ देवताओं और सौ राक्षकों के हाथों पर कोहनी से ऊपर तक चम्मचनुमा लकड़ियां बांध दीं।

इसके बाद सभी को भोजन शुरू करने का निमंत्रण दिया गया। राक्षसों ने हाथ पर बंधी लकड़ी की चम्मच से कभी कोई खाद्य सामग्री उठाई तो कभी कुछ उठाया। लेकिन वह उनके मुंह तक नहीं पहुंच सका। भोजन उठाते ही सब कुछ बिखर जा रहा था। भोजन का एक निवाला भी किसी राक्षस के मुंह तक नहीं लग पाया। इसकी वजह से काफी भोजन नष्ट हुआ।

इसके बाद बारी आई देवताओं की, भोजन के निमंत्रण के बाद आधे-आधे देवता आमने-सामने बैठ गए। और दोनों तरफ के देवताओं ने अपने हाथ की लकड़ियों में भोजन उठाया और एक दूसरे को खिलाने लगे। सभी ऐसा स्वादिष्ट भोजन पाकर काफी संतुष्ट हुए।

तीसरी बार भी सत्ता में आएंगे, ऐसा है सीएम का विश्वास

सीएम ने आगे कहा कि इससे तुरंत पता चल गया कि कौन देवता है और कौन राक्षस। साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया कि देवता और राक्षस आपस में कभी मिल नहीं सकते। उन्हें एकजुट करने का प्रयास पूरी तरह से व्यर्थ है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भी इसी तरह है। जन कल्याण और अंत्योदय की भावना पर आधारित कामों से इस सरकार को एक अलग पहचान मिली है। जनता के सपोर्ट से वह एक बार फिर सत्ता में आए हैं। इसी तरह 2024 में भी सत्ता में आएंगे, ऐसा उनका विश्वास है।

2024 के चुनावी मैदान में उतरने के लिए मिली नई ऊर्जा

बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान उन्होंने यह प्रेरक कथा सुनाकर भाजपा के नेताओं व कायकर्ताओं में विशेष ऊर्जा पैदा कर दी। इससे केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों व विधायकों से लेकर पार्टी के तमाम पदाधिकारियों व आम कार्यकर्ताओं को एक सकारात्मक संदेश तथा 2024 के चुनावी मैदान में उतरने के लिए नई ऊर्जा और प्रेरणा मिली।

कार्यकर्ताओं को भी दिया संवाद का मौका

इस दौरान पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में सरकार और संगठन के बीच गजब का तालमेल नजर आया। करीब सवा घंटे के संबोधन के बाद मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संवाद का मौका भी दिया। महामंत्री डॉ. पवन सैनी कार्यकर्ताओं के बीच माइक लेकर पहुंचे।

नंदलाल धानिया, राजीव जैन और रवींद्र बलियाला समेत कुछ लोगों ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि वास्तविक पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है, अधिकारी भी सुनवाई नहीं करते, ऐसे में काम करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

बस एक पत्र दूर हैं मुख्यमंत्री

इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूरे प्रदेश की जनता से के रहे हैं कि अब उन्हें किसी भी अधिकारी के पास जाने की जरूरत नहीं है। प्रदेश के किसी भी विधानसभा क्षेत्र में अगर किसी भी पात्र व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है तो आप बस एक कागज-पेन उठाएं और उस पर पात्र व्यक्ति का पूरा नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर, सरकारी योजना का नाम और विधानसभा क्षेत्र की जानकारी लिखें और उसे लिफाफे में बंद कर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और राजनीतिक सचिव अजय गौड़ को दे दीजिए। इसके बाद उन तक समस्या पहुंच जाएगी और फिर वह जानें और उनका काम।

सरकार और संगठन के बीच गजब का तालमेल

मुख्यमंत्री बोले, इसी तरह आप यह लिफाफा उनके स्टाफ में निजी सचिव अभिमन्यु सिंह, हरदीप, मोहित, तेजपाल और नवीन समेत किसी को भी दे सकते हैं और फिर यह उन तक पहुंच जाएगा। फिर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। पार्टी प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने दावा किया कि सरकार और संगठन के बीच इस तालमेल का असर तीसरी बार सरकार बनाने के रूप में सामने आएगा।

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...