Homeकुछ भीहरियाणा के इस जिले से आना-जाना करेगा लोगों की जेब ढीली, बढ़...

हरियाणा के इस जिले से आना-जाना करेगा लोगों की जेब ढीली, बढ़ गया Toll Tax

Published on

अब हरियाणा के वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर अपनी जेब पहले से ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। प्रशासन ने टोल रेट में बढ़ोत्तरी कर दी है। पाली क्रेशर जोन फरीदाबाद टोल टैक्स पर रेट लिस्ट में परिवर्तन (Change in rate list on Pali Crusher Zone Faridabad Toll Tax) किया गया है। यह परिवर्तन हरियाणा सरकार द्वारा जारी गजट नोटिफिकेशन 2021 पाली क्रेशर जोन फरीदाबाद टोल टैक्स पर निर्धारित वाहनों के रेट लिस्ट वाहनों की किस्म के अनुसार किया गया है। फरीदाबाद के जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा गजट नोटिफिकेशन प्रत्येक 3 साल में रेट लिस्ट में बढ़ोतरी की जाती है।

बता दें कि गुरुग्राम से फरीदाबाद आने-जाने के लिए वाहन चालकों के लिए अब नए टोल रेट लागू किए जा रहे हैं। सोमवार रात 12 बजे से गुरुग्राम-फरीदाबाद, सोहना-बल्लभगढ़, पाली क्रेशर रोड पर टोल की दरें बढ़ा दी जाएंगी। इसके साथ ही मंथली पास भी पहले से महंगे हो जाएंगे।

PWD B&R विभाग के अनुसार नए रेट लागू होने के बाद से कार चालकों को एक तरफ के लिए 30 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं 24 घंटे के अंदर आने-जाने के लिए 45 रुपये चुकाने होंगे। इससे पहले कार का एक तरफ का टोल 30 रुपये लगता था और आने-जाने के लिए 40 रुपये का भुगतान करना होता था।

वहीं अब बस और स्कूल बस को 150 और आने-जाने के लिए 225 रुपये देने पड़ेंगे। ट्रक (10 टायर तक) को 280 और आने-जाने के लिए 420 रुपये चुकाने होंगे। ट्रैक्टर ट्रॉली को 70 और आने-जाने के लिए 105 रुपये चुकाने होंगे।

PWD अधिकारियों ने कहा कि BOT की शर्तों के अनुसार 3 साल में टोल रेट बढ़ाने का प्रावधान है। तीन साल बाद 18 जुलाई से टोल की दरें बढ़ाई जाएंगी और साथ ही मंथली पास भी महंगा हो जाएगा।

वहीं आपको बता दें कि पर्सनल कार, जीप, वैन के लिए एक महीने का पास अब 600 रुपए और कमर्शियल कार का एक महीने का कार्ड 900 रुपए में बनेगा। इसके अलावा ट्रक (10 टायर तक) के मंथली पास के लिए 8400 रुपए, बस के लिए 4500 रुपये, ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए 2100 रुपए, हल्के कमर्शियल वाहन के लिए 3900 रुपए व मल्टी एक्सल अर्थ मूवर्स वाहन का महीने का पास बनवाने के लिए 10,500 रुपए देने होंगे।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...