Homeख़ासमासिक राशिफल नवंबर 2022: लव लाइफ, व्यवसाय से लेकर स्वास्थ तक कैसा...

मासिक राशिफल नवंबर 2022: लव लाइफ, व्यवसाय से लेकर स्वास्थ तक कैसा रहेगा ये महीना?

Published on

नवंबर का महीना शुरु हो गया है इसी के साथ आप भी इस महीने की राशिफल जानने की इच्छा रखते होगे। तो आज हम आपको बताएंगे आपके नवंबर का महीना कैसा बीतेगा आपकी राशिफल के अनुसार। इसमें आप जानेंगे की आपका करियर, सेहत और लव लाइफ इस महीने कैसा बीतने वाला है। तो चलिए बताते है क्या कहता है आपके इस महीने का राशिफल संक्षेप में।

राशिफल नवंबर 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि नवंबर माह में आप जो बना सकते हैं, उस पर अपना ध्यान केंद्रित करें और उन चीजों के बारे में चिंता करना बंद कर दें, जिन्हें आप बदल नहीं सकते। इस महीने आपकी आमदनी का प्रवाह बना रहेगा, जो आपके लिए अच्छा हो सकता है। संघर्ष से बचना और अपने साथी के साथ मिलकर काम करना ही एक सफल रिश्ता बनाने का एकमात्र तरीका है।

लव लाइफ : आपके लिए अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के कई मौके हो सकते हैं, जो आपके रोमांटिक रिश्ते को फिर से शुरू करने के आपके प्रयासों में मदद कर सकते हैं।

शिक्षा/व्यवसाय : आपके कार्य-जीवन की प्रतिक्रियाशीलता सर्वकालिक उच्च स्तर पर प्रतीत होती है। अपने ग्रेड में सुधार करने की चाहत रखने वाले छात्रों के लिए, एक प्यारा चरण हो सकता है जहाँ आपके साथी उनका समर्थन कर सकें।

स्वास्थ : इस महीने स्थिर और अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना संभव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि नवंबर माह में खुद से प्यार करो, खुद को स्वीकार करो और चलते रहो। यदि आप उड़ना चाहते हैं तो आपको अपने बोझ को छोड़ देना चाहिए। समय के साथ, आप सीखेंगे कि छोटे वित्तीय बलिदान कैसे करें। स्मार्ट प्लानिंग के साथ बचत करने के लिए यह महीना बेहतरीन हो सकता है।

लव लाइफ : भले ही विवाह सफल हो, फिर भी अहंकार की समस्याएं मौजूद हो सकती हैं और उन्हें हल करने की आवश्यकता है। ससुराल पक्ष के साथ आक्रामक संवाद के कारण तनावपूर्ण संबंध बन सकते हैं। आपके प्रयासों से कोई बड़ा वित्तीय लाभ हो सकता है।

शिक्षा/व्यवसाय : किसी व्यावसायिक परियोजना में नया निवेश हो सकता है। विद्यार्थी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस महीने में कोई नया टैलेंट सामने आ सकता है। सकारात्मकता आपके प्रदर्शन में सुधार ला सकती है।

स्वास्थ : यदि आप स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो चीजें बेहतर हो सकती हैं, लेकिन आपको वैसे ही खाना जारी रखना चाहिए जैसा कि आपको सलाह दी गई है और सुरक्षा संबंधी सावधानियां बरतनी चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि नवंबर माह में आपकी क्षमताओं को महत्व दिया जाएगा और आप पर अंदर से सकारात्मक रूप से चार्ज किया जाएगा। हो सकता है कि आप इस महीने किसी कानूनी या कर संबंधी समस्या का समाधान करना चाहें। कृपया कोई जल्दबाजी में वित्तीय निर्णय न लें। आप शायद बाहर आराम का समय निर्धारित करने जा रहे हैं।

लव लाइफ : कुछ मनोरंजक क्षण साझा करना आपके लिए आसान होगा। एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने से एक शानदार यात्रा सुनिश्चित होगी।

शिक्षा/व्यवसाय : आपका बिजनस पार्टनर आपको वह सफलता और ठोस समर्थन दिला सकता है, जिसकी आपको जरूरत है। स्वतंत्र ठेकेदारों के लिए एक सफल लेकिन व्यस्त महीना हो सकता है। आप इस महीने अपने ज्ञान का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं और सभी पर बढ़त हासिल कर सकते हैं। यहां तक कि छात्रों को शैक्षणिक सफलता भी प्राप्त होगी।

स्वास्थ : योग या जिम करना शुरू करने के लिए यह एक अच्छा महीना है। संक्षेप में, आप एक खुशहाल, स्वस्थ और मनोरंजक महीने का आनंद लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि नवंबर माह में अपने डर को नियंत्रण करें और अपने दिल की इच्छाओं का पालन करें। अतिरिक्त पैसा कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे, विशेष रूप से उनके लिए जो स्वयं के लिए काम करते हैं, जिससे आप अपनी इच्छित पहचान और प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं। हिम्मत मत हारो, किसी को जिताने की आपकी ईमानदार कोशिश उन्हें प्रभावित करने के लिए काफी होनी चाहिए।

शिक्षा/व्यवसाय : व्यवसायी अक्सर अपने कर्मचारियों के साथ असहमति रखते हैं, जो उनके कार्यों के लिए हानिकारक हो सकता है। सफल होने पर तनाव शिक्षार्थियों द्वारा महसूस किया जा सकता है। अपने काम के बोझ और परीक्षा के तनाव के कारण आप काफी दबाव महसूस कर रहे होंगे।

स्वास्थ : आपको बस इस बात के लिए राजी किया जा सकता है कि आपके जीने का तरीका और भोजन आपके स्वास्थ्य के लिए खराब है, इस स्थिति में आप बदलाव करने के लिए अधिक प्रेरित होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं नवंबर माह में मुस्कराहट का कारण बनो। मानवता और मूल्य की भावना में किसी के आश्वासन का कारण बनें। धन कमाने के लिए आपको अपनी आय का खुलासा करने के लिए लुभाया जा सकता है। कुछ हद तक गोपनीयता बनाए रखना आवश्यक है।

लव लाइफ : रिश्ता अब इसी क्षण आपसी समझ के स्तर पर आगे बढ़ सकता है। यह आपके और आपके साथी के बीच एक मजबूत बंधन के विकास का समर्थन कर सकता है।

शिक्षा/व्यवसाय : आपके सहकर्मी और पर्यवेक्षक आपको अपना पूरा सहयोग प्रदान कर सकते हैं। जीवन की सभी बाधाओं को पार करने के अलावा, आप दूसरों पर एक बड़ा प्रतिस्पर्धात्मक लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं।

स्वास्थ : ध्यान भंग होने पर भी, आप अपने शोध पर अपना ध्यान बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं। आप अपनी शारीरिक और मानसिक फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए इस महीने समय निकाल सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप नवंबर महीने के दौरान जीवन के सभी सुखों का अनुभव कर सकते हैं। हाल ही में किए गए निवेश से आप अच्छे वित्तीय लाभ देख सकते हैं।

लव लाइफ : लंबी दूरी के रिश्ते में व्यक्तिगत लिंक को मजबूत करने के लिए, साझेदारों को एसएमएस या फोन पर बातचीत के माध्यम से नियमित संचार बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

शिक्षा/व्यवसाय : आपको इस समय व्यापार रणनीति में बदलाव न करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय या आयात/निर्यात उद्यमों के लिए मुश्किल हो सकता है। आप अपने माता-पिता के साथ अपने अनुभवों पर ध्यान और चर्चा करके स्पष्टता प्राप्त कर सकते हैं और एक सूचित निर्णय ले सकते हैं।

स्वास्थ : माह आपको स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है। सितारे संकेत दे रहे हैं कि आप उदास हो सकते हैं और अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्याएं विकसित हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि नवंबर का महीना आपके लिए बेहद खास रहने वाला है। तुला राशि के जातकों को निवेश और खर्च दोनों के मामले में सावधान रहना होगा।

लव लाइफ : जो लोग शादी पर विचार कर रहे हैं, उनके लिए समय अनुकूल रहेगा।

शिक्षा/व्यवसाय : अपने बिजनस पार्टनर के साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें क्योंकि मौका है कि आपको निराश किया जा सकता है। छात्र अपने महान अकादमिक प्रदर्शन के बारे में जागरुक हो सकते हैं, और यह उन्हें कक्षा में उनकी सफलताओं के लिए सम्मानित कर सकता है।

स्वास्थ : आपको सकारात्मक सोचने की कोशिश करनी चाहिए। चीजों के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, यह सलाह दी जाती है कि आप हर चीज को लेकर उत्साहित और खुश रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि नवंबर माह में महत्वपूर्ण चयनों में जल्दबाजी किए बिना आप सबसे अच्छे निर्णय ले सकते हैं। महीने की शुरुआत काम पर एक कोशिश के समय को दर्शाती है, जब आपको अपना संयम बनाए रखने की आवश्यकता होती है। अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के आपके प्रयास अंततः इस महीने सफल हो सकते हैं।

लव लाइफ : सिंगल लोग इस महीने किसी खास से मिल सकते हैं और प्यार हो सकता है। यह वह महीना है, जब कुछ समय से डेटिंग कर रहे व्यक्तियों के लिए प्रेम और विवाह होने की संभावना है।

शिक्षा/व्यवसाय : उद्यमियों को अपने नए व्यवसाय में कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अध्ययन में आपकी रुचि की कमी हमें भविष्य में बहुमूल्य ज्ञान खोने का कारण बन सकती है।

स्वास्थ : आप भावनात्मक रूप से कमजोर रहेंगे लेकिन आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इसलिए, हमेशा की तरह खुद पर विश्वास बनाए रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि नवंबर माह आपके लिए एक भाग्यशाली महीना होगा और आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी।

लव लाइफ : वैवाहिक जातक एक दूसरे के लिए आपकी भावनाओं को एक रोमांटिक मुलाकात से फिर से जगाया जा सकता है।

शिक्षा/व्यवसाय : आप एक व्यवसाय के मालिक हैं तो अपने वर्तमान ग्राहकों पर पूरा ध्यान दें क्योंकि चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने में उनकी सहायता आवश्यक है। आप प्रतिस्पर्धा का आनंद लेते हैं और उन परिस्थितियों में सबसे अच्छा काम करते हैं, जहां आपको सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए और गंभीरता से लेने के लिए तात्कालिकता की भावना प्रदर्शित करनी चाहिए।

स्वास्थ्य : इस महीने की शुरुआत में मौसम में बदलाव से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। मामूली अस्वस्थता को छोड़कर आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि नवंबर माह में उत्साहित रहो, ईमानदार और विचारशील हों। आपके बॉस कुछ समय से आपके प्रफेशनल विकास का अनुसरण कर रहे हैं।

लव लाइफ : उदास व्यवहार और बाहरी दिखावे के कारण आपके और आपके प्रेमी के बीच एक महीने तक संघर्ष हो सकता है।

शिक्षा/व्यवसाय : काम पर आपके अथक प्रयासों के बदले में, आपको कुछ लंबे समय से लंबित मान्यता प्राप्त हो सकती है। सीखने के उपकरण के रूप में पढ़ने के आपके उत्साह की आपके शिक्षकों द्वारा सराहना की जा सकती है। आप महीने में इस बिंदु पर अपने लाभ को अधिकतम कर सकते हैं।

स्वास्थ : इसके अलावा, धीरे-धीरे किसी भी आहार को बंद कर दें जिससे आपका वजन बढ़ सकता है, क्योंकि यह इस महीने आपके लिए मजेदार समय नहीं हो सकता है। कार्यों को लेकर सजग रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि नवंबर माह में अपने भाग्य को फालतू कामों में बर्बाद करने के बजाय, बेहतर यही होगा कि आप इसका इस्तेमाल अपनी स्थिति को सुधारने के लिए करें। अब आप जो कुछ भी करने का प्रबंधन करते हैं, उसके परिणामस्वरूप आर्थिक रूप से उचित मात्रा में सफलता मिल सकती है।

लव लाइफ : यदि आप किसी महत्वपूर्ण बात पर चर्चा कर रहे हैं तो आप अपने साथी को नियंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं।

शिक्षा/व्यवसाय : व्यवसाय के मालिकों के लिए अपना ग्राहक आधार बढ़ाना एक संभावना हो सकती है। करियर ग्राफ रफ्तार पकड़ सकता है। यदि आप कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो आपको इस महीने एक उपयुक्त सीखने की रुचि का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए।

स्वास्थ : आपकी शारीरिक और मानसिक सहनशक्ति शायद असाधारण है, और आपके पास महान सहनशक्ति है। आप अधिक उत्पादक हो सकते हैं और काम पर अधिक घंटे लगाने में सक्षम हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि नवंबर महीने में भाग्य में सुधार आएगा। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। वित्तीय प्रक्रिया स्पष्ट होगी और धन का निरंतर प्रवाह होगा।

लव लाइफ : पति-पत्नी के बीच बहसबाजी हो सकती है लेकिन आपको एक खुला संवाद करने का प्रयास करना चाहिए। आपको जीवन में एक बार का अवसर दिया जा सकता है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में संरेखित प्रतीत होते हैं। मुश्किलें आपके द्वारा दूर की जाएंगी।

शिक्षा/व्यवसाय : यह महीना तर्क देता है कि कुछ छात्रों को शैक्षणिक कठिनाइयां हो सकती हैं।

स्वास्थ : सलाह दी जाती है कि आप एक स्वस्थ जीवन शैली स्थापित करें, योग का अभ्यास करें और सुबह सबसे पहले हल्का व्यायाम करें। वर्कआउट करके अपनी फिटनस को बेहतर बनाने का हर संभव प्रयास करें।

Anila Bansal
Anila Bansal
I am the captain of this ship. From a serene sunset in Aravali to a loud noisy road in mega markets, I've seen it all. If someone asks me about Haryana I say "it's more than a city". I have a vision for my city "my Haryana" and I want people to cherish what Haryana got. From a sprouting talent to a voice unheard I believe in giving opportunities and that I believe makes a leader of par excellence.

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...