Homeख़ासHaryana के इस शख्स ने Social Media से प्रेरणा लेकर शुरू किया...

Haryana के इस शख्स ने Social Media से प्रेरणा लेकर शुरू किया ये काम, जान कर आप भी करने लगेंगे तारीफ

Published on

आज के समय में लगभग सभी लोग Social Media का इस्तमाल करते हैं, वे ज्यादा तर Social Media का इस्तमाल मनोरंजन के लिए करते हैं। लेकिन हरियाणा के नरवाना के रहने वाले विकास मित्तल ने Social Media का इस्तमाल न सिर्फ़ मनोरंजन के लिए किया बल्कि Social Media से प्रेरणा लेकर एक काबिले तारीफ वाला काम शुरू किया।

दरअसल विकास मित्तल ने अपनी दुकान के सामने एक काउंटर लगाकर मां अन्नपूर्णा निशुल्क भोजन घर शुरू किया था। लेकिन अब यहीं मां अन्नपूर्णा निशुल्क भोजन घर का काउंटर उनकी सच्ची लगन और मेहनत से एक कमरे के रूप में बदल गया है।

क्योंकि इस काउंटर पर जैसे जैसे रोजाना जरूतमंद और बेसहारा लोगों के खाने की संख्या बढ़ने लगी वैसे वैसे ये काउंटर एक कमरे में तब्दील हो गया। फिलहाल इस कमरे में रोजाना एक साथ 50 से ज्यादा लोग इसके अंदर बैठकर खाना खा सकतें हैं। बता दें कि इस नेक काम को हरियाणा के नरवाना के रहने वाले विकास मित्तल करते हैं। इस काम में उनके सहयोगी गौतम गर्ग भी उनका साथ देते हैं।

बात चीत करनें पर इस मां अन्नपूर्णा निशुल्क भोजन घर के संचालक विकास मित्तल ने बताया कि,”उन्होंने करीब 7 साल पहले Social Media पर एक दूसरे देश का वीडियो देखा था। जिसमें दिखाया जा रहा था कि किस तरह से लोग खाना फ्रीज में रख जाते हैं और फिर बाद में उसे जरूरतमंद लोगों के खाने के लिए ले जाते हैं। उसी तर्ज पर उन्होंने भी अपने शहर अपनी दुकान के आगे यह शुरू किया लेकिन उनका ये कदम ज्यादा कारगर साबित नहीं हुआ।”

इसी के साथ उन्होंने बताया कि,”जब उनका ये कदम ज्यादा कारगर साबित नहीं हुआ तो उन्होंने प्रण लिया कि वह अब इस काम को बंद नहीं करेंगे,अब वह जरूरतमंद और बेसहारा लोगों को बचा हुआ खाना देने की बजाए ताजा खाना देने की व्यवस्था करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि वह पिछले 7 सालों से यह नेक काम कर रहे हैं। उनका मां अन्नपूर्णा निशुल्क भोजन घर नरवाना के हुडा ग्राउंड में हैं। यहां पर पिछले 7 साल से शाम के समय में खाना खिलाया जा रहा हैं। उनके इस काम में शहर के बहुत से लोग उनका साथ देते हैं। वाकई विकास मित्तल अपने जीवन में एक काबिले तारीफ काम कर रहे हैं।

Anila Bansal
Anila Bansal
I am the captain of this ship. From a serene sunset in Aravali to a loud noisy road in mega markets, I've seen it all. If someone asks me about Haryana I say "it's more than a city". I have a vision for my city "my Haryana" and I want people to cherish what Haryana got. From a sprouting talent to a voice unheard I believe in giving opportunities and that I believe makes a leader of par excellence.

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब...