भीषण गर्मी में मिल सकता है आपको ठंडक का एहसास, जाने हरियाणा के टॉप 5 वॉटर पार्क्स के बारे में

जैसा कि हम सभी को पता ही है कि गर्मियों का मौसम अब शुरू हो चुका है और गर्मियों के मौसम में लोगों का घर से निकलना दुश्वार हो जाता है। इन दिनों बीच में हल्की फुल्की बरसात हमें दिख रही है लेकिन फिर भी गर्मी हद से ज्यादा है। अगर आप भी गर्मी से राहत पाना चाहते हैं, तो कहीं इन दिनों घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं।

हम आपको ऐसे वाटर पार्क के बारे में बताने वाले हैं जहां गर्मियों में जाकर आप मजे ले सकते हैं। गर्मियों से राहत पाने के लिए लोग वैसे भी वाटर पार्क ही जाते हैं। यहां वाटर स्लाइड से लेकर शानदार पूल भी होते हैं। वाटर पार्क में जाकर आप चिपचिली गर्मी से बच सकते हैं।

मुख्य 5 वाटर पार्क

एडवेंचर आईलैंड वॉटर पार्क: जब भी दिल्ली एनसीआर के सबसे पॉपुलर वाटर पार्क की बात होती है तो उसमें आईलैंड वॉटर पार्क काफी मजेदार है। यह बहुत ही रोमांचक और एंटरटेनमेंट वाली जगह है।

यहां फ्री राइड डिमोलिशन डर्बी समेत कई एक्टिविटीज होती है। इसके अलावा यहां बच्चे वाइल्ड व्हील्स, स्काई राइड और काफी राइट्स का भी मजा ले सकते हैं  यह सुबह 11:00 बजे से शाम को 7:00 बजे तक खुला रहता है।

वर्ल्ड ऑफ वंडर पार्क:  दिल्ली का एक एंटरटेनमेंट पार्क है जो नोएडा में ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल के अंदर है। यह करीब 10 एकड़ की जगह में फैला हुआ है। एंटरटेनमेंट की तलाश में लोग अक्सर संडे को यहां पर आते हैं। यहां आकर लोग फंराइट के साथ-साथ पेंटबॉल, गो कार्टिंग और एयर हॉकी, कार रेसिंग, वीडियो गेम्स जैसी एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं।

जुरासिक पार्क इन: दिल्ली एनसीआर से दूर सोनीपत जिले में मुरथल के पास यह पार्क स्थित है। संडे के दिन आप अपने परिवार के साथ यहां आ सकते हैं।

यह बहुत ही अच्छा एंटरटेनमेंट पार्क है। यह 21 एकड़ में फैला हुआ है। इस पार्क में 32 इलेक्ट्रॉनिक डायनासोर अलग-अलग रूपों में देखने को मिलते हैं। यह पार्क सुबह 10:30 बजे से शाम को 6:30 बजे तक खुलता है।

जस्ट चिल वाटर पार्क:  जीटी करनाल रोड पर स्थिति यह पार्क बहुत ही एंटरटेनमेंट का सोर्स है। यह जगह गर्मी में भी आपको ठंडक का एहसास दिलाएगी। आप यहां रेन डांस, डीजे सिस्टम के अलावा वॉटर पूल और स्लाइड्स के मजे ले सकते हैं। यह सुबह 10:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक खुला रहता है।

ऑयस्टर पार्क: यह पार्क गुरुग्राम में स्थित है। इसे अप्पू घर वॉटर पार्क भी कहा जाता है। यह भारत के फेमस वॉटर पार्क में से एक है। यहां पर आप स्काई फॉल, टाइकून टनल, थंडरस्टॉर्म स्लाइड, वेबकुल और लेजी रिवर में जमकर मस्ती कर सकते हैं। यह पार्क सुबह 11:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक खुलता है

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

6 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 week ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago