Homeकुछ भीएक्शन में दिखी हरियाणा पुलिस, पिछले 11 महीनों में दबोचे इतने खूंखार...

एक्शन में दिखी हरियाणा पुलिस, पिछले 11 महीनों में दबोचे इतने खूंखार अपराधी

Published on

हरियाणा पुलिस की राज्य अपराध शाखा ने कुख्यात अपराधियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए जनवरी से नवंबर 2021 तक 11 माह में कुल 1831 उद्घोषित अपराधियों (पीओ) और बेल जंपर को गिरफ्तार कर सलाखों में भेजा है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी के लिए राज्य भर में चलाए गए अभियान के तहत काबू किए गए कुल अपराधियों में 918 पीओ और 913 बेल जंपर शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों में से कई काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।

उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज के निर्देश पर पुलिस द्वारा इन अपराधियों को काबू करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया। पुलिस के अनुसार ऐसे तत्व किसी भी अपराध को अंजाम देने के अतिरिक्त समाज में नागरिकों के लिए खतरा भी बन सकते हैं और कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ सकते हैं।

अंबाला, पंचकुला, कुरुक्षेत्र, मधुबन, रोहतक, सोनीपत, फरीदाबाद, जींद, भिवानी, हिसार, गुरुग्राम में राज्य अपराध शाखा की सभी 11 इकाइयों ने अदालतों, मुखबिरों और अन्य इनपुट से डाटा एकत्र करके न केवल इन अपराधियों की पहचान की बल्कि प्रभावी नजर रखते हुए उन्हें काबू भी किया। 

अग्रवाल ने एडीजीपी क्राइम को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में ऐसे अपराधियों और असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने के लिए आधुनिक तकनीक तथा अन्य संसाधनों का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।

हरियाणा पुलिस अपराधियों और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखते हुए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पीओ, बेल जंपर्स के साथ-साथ अन्य खूंखार अपराधियों के खिलाफ इस तरह के ऑपरेशन समाज में सुरक्षा के माहौल को और बेहतर बनाने के लिए आगे भी जारी रहेंगे।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...