Homeरंग ढंगतंदुस्र्स्तीCM खट्टर ने हरियाणा में लॉन्च किया फ्री ऑनलाइन डॉक्टर सर्विस 'साथ',...

CM खट्टर ने हरियाणा में लॉन्च किया फ्री ऑनलाइन डॉक्टर सर्विस ‘साथ’, जाने क्या है मोबाइल नंबर

Published on

आज के समय में हम देख सकते हैं कि हर व्यक्ति के अंदर कोई न कोई बीमारी है ही। वह उन बीमारियों के ऊपर अपना समय और काफी पैसा वेस्ट कर चुके है। अब अगर कोई ऐसा मोबाइल नंबर आ जाए जिसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास जाने की जरूरत ही न पड़े, तो कितना अच्छा होगा। घर बैठे बैठे वह अपनी बीमारी का हल जान सकते है।

जी हां, अब हम आपको बता दे हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल ने अब एक ऐसे नंबर को लॉन्च किया है, जिससे आप घर बैठे बैठे अपनी बीमारी का इलाज जान सकते हो। और आपको बता दे यह जो नंबर वह बिलकुल फ्री होगा।

आपको बता दे, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वेबिनार के माध्यम से ‘सेवा इंटरनेशनल’ नामक एनजीओ की फ्री ऑनलाइन डॉक्टर सर्विस ‘साथ’ को हरियाणा में लांच किया। सीएम ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फ्री ऑनलाइन डॉक्टर सर्विस ‘साथ’ को लांच किया।

आपको बता दे, इस सर्विस के माध्यम से राज्य में कोई भी व्यक्ति अपनी बीमारी से संबंधित जानकारी डॉक्टरों से ऑनलाइन लें सकेगा और सबसे खास बात यह है कि यह सुविधा बिल्कुल निशुल्क रहेगी। इस सर्विस के माध्यम से राज्य का कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 079690700500 पर कॉल करके बीमारी से संबंधित डॉक्टरों से नि:शुल्क परामर्श ले सकता है।

आपको बता दे, सीएम मनोहर लाल ने इस मौके पर सेवा इंटरनेशनल द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों की बेहद तारीफ की। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान प्रदेश सरकार ने भी महामारी के मरीजों को डॉक्टरों से ऑनलाइन परामर्श दिलवाया था।

महामारी के समय के  बाद भी मरीजों की सभी संभव मदद की गई है। सीएम मनोहर लाल ने बताया कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से विदेशों से भी करीब 150 करोड़ रुपए के चिकित्सकीय उपकरण जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाए गए।

इसके साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार के कर्मचारियों ने भी महामारी के दौरान करीब 300 करोड़ रुपए का स्वैच्छिक सहयोग दिया। सीएम ने बताया कि हमारी सरकार ने राज्य में सीएसआर ट्रस्ट का गठन किया है ताकि इसके तहत आने वाली धनराशि का सही उपयोग किया जा सकें।

इसी दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ‘साथ’ सर्विस को लांच कर नए साल से पहले प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। इस सर्विस के माध्यम से प्रदेश का कोई भी व्यक्ति इस नंबर 079690700500 पर कॉल करके डॉक्टर से ऑनलाइन परामर्श ले सकता है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस सेवा को चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लॉन्च किया,जिसका फायदा अब हरियाणा का कोई भी व्यक्ति ले सकता है।हरियाणा सरकार का यह प्रयास स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर ऊंचा उठाने में महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

More like this

Girls Viral Dance Video : पंजाबी देसी डांसर्स ने हिलाया स्टेज, ठुमके देख मचला सबका दिल

सोशल मीडिया सबके लिए अपना टैलेंट दिखाने का एक बिल्कुल फ्री प्लेटफार्म है बल्कि...

सपना चौधरी का कातिल जोबन देख बूढ़े ताऊ में छाई जवानी, वीडियो देख दीवाने हुए लोग

हरयाणवी गाने पर तो पूरा हरियाणा, और एनसीआर झूमता है लेकिन जिस गाने पर...

सलमान ने शादी ना करने की वजह का किया खुलासा, वजह जान फैंस ने किया सलाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई जोड़े बहुत जल्दी बन जाते हैं, तो कुछ को लंबा...