Homeकुछ भीहरियाणा: महिला की टिकट पर कंडक्टर ने लिखा अपना नंबर, हुआ...

हरियाणा: महिला की टिकट पर कंडक्टर ने लिखा अपना नंबर, हुआ ऐसा हाल कि…

Published on

अकसर हरियाणा रोडवेज के चालकों और परिचालकों के किस्से चर्चा में रहते हैं। कभी इनकी मनमानी के किराए को लेकर तो कभी कुछ। लेकिन जो किस्सा हम आपको बताने वाले वो सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। यह मामला एक महिला से जुड़ा है। वह प्रतिदिन रोडवेज की बसों में सफर करती है लेकिन एक दिन जब वह यात्रा कर रही थी तो बस कंडक्टर की एक हरकत महिला को बिलकुल पसंद नहीं आई। कंडक्टर की एक गलती उसी पर भारी पड़ गई। इस परिचालक के खिलाफ रोडवेज विभाग ने उसे चार्जशीट कर दिया। फिलहाल यह मामला सुर्खियों में है।

बता दें कि जब महिला बस में चढ़ी तो परिचालक ने इस महिला को टिकट दी और उसपर अपना नंबर भी लिखा। कंडक्टर को टिकट पर अपना नंबर लिखकर देना महंगा पड़ गया।

जैसे ही मामले की शिकायत मिली तो महिला आयोग ने परिवहन विभाग से जवाब मांगा है। मामला संज्ञान में आने के बाद रोडवेज विभाग ने परिचालक महेंद्र को चार्जशीट कर दिया है। जानकारी के अनुसार परिचालक महेंद्र कालका सब डिपो में कार्यरत है। रोहित कुमार ने हरियाणा राज्य महिला आयोग को ट्वीट कर शिकायत दी थी।

ट्वीट में रोहित ने लिखा था कि हरियाणा सरकार ने बस में सफर करने वाली महिलाओं को टिकट पर परिचालक का मोबाइल नंबर लिखकर देने की नई सुविधा शुरू की है। इसके बाद आयोग ने टिकट पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो पता चला कि मोहन परिचालक सरकारी ड्यूटी पर जींद जा रहा है। यह मोबाइल नंबर उसी का है।

इसके बाद हरियाणा महिला आयोग ने रोडवेज विभाग पंचकूला को परिचालक के खिलाफ कार्यवाही के लिए लिखा। आयोग ने दो दिन के अंदर ही अपनी रिपोर्ट भेजने को कहा है। कालका उप डिपो के परिचालक मोहन ने महिलाओं से संपर्क करने के लिए टिकट पर अपना नंबर अंकित कर रखा है, आयोग ने कहा कि यह गलत है।

आयोग ने कहा कि सरकारी टिकट पर महिलाओं को व्यक्तिगत नंबर देना अप्रत्यक्ष रूप से छेड़छाड़ की श्रेणी में आता है। मामला गंभीर है, आयोग के पत्र पर 20 दिसंबर 2021 को परिवहन विभाग ने परिचालक मोहन लाल को चार्जशीट करने की बात कही थी।

इस पर हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज दलाल का कहना है कि आयोग को शिकायत मिलने पर रोडवेज विभाग से जवाब तलब किया गया, जिस पर उन्होंने परिचालक के खिलाफ कार्यवाही की पुष्टि की।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...